कांग्रेस ‘100’ जन्म भी ले ले तो अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू नहीं कर पाएगी: बीजेपी नेता

अनुच्छेद 370 एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है वह अभी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के चलते! ऐसे में अब दिग्विजय सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए जम्मू कश्मीर से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शनिवार को बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है उनका कहना है कि उनकी पार्टी भारत के विरुद्ध कांग्रेस नेताओं की साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे भले ही इसके लिए वह 100 जन्म ले ले! रैना ने विपक्षी दल पर पाकिस्तान, अलगाववादियों और आतंकवादियों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया और कहा कि राष्ट्र "भारत माता की पीठ में छुरा घोंपने की साजिश" के लिए कांग्रेस को माफ नहीं करेगा। सिंह ने एक 'क्लबहाउस' बातचीत में कहा था कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा समाप्त करना एक "बहुत दुखद" निर्णय था और उनकी पार्टी इस मुद्दे पर "पुनर्विचार" करेगी। 'गांधी परिवार के द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट' सिंह के बयान पर रैना ने आरोप लगाया, "स्क्रिप्ट मूल रूप से गांधी परिवार द्वारा लिखी गई थी और पाकिस्तान द्वारा निर्देशित थी।" उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से खुश हैं क्योंकि इससे पाकिस्तानी विचारधारा मजबूत होती है। और यही अलगाववाद के उदय का मुख्य कारण था। रैना ने कहा कि इसने आतंकवाद को जन्म दिया जिसने क्षेत्र में बहुत खून बहाया। भाजपा नेता ने कहा, "वह लेख गुर्जरों और बकरवालों, पहाड़ी भाषी लोगों, महिलाओं और पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थियों सहित कई समुदायों के साथ हुए अन्याय के लिए जिम्मेदार था।" 'एक विधान और एक प्रधान' का सपना साकार हुआ है। 'कांग्रेस दर्द में है क्योंकि वह साजिश कर रही है' रैना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस दर्द महसूस कर रही है इसलिए यह 'साजिश' है और यह उनके वरिष्ठ नेता के बयान से जाहिर होता है। रैना ने कहा, 'वह सौ बार जन्म भी ले लें, तो भी राष्ट्र के प्रति उनकी साजिश सफल नहीं होगी। हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह हैं और बीजेपी का हर कार्यकर्ता एक सैनिक की तरह है जो देश और तिरंगे के लिए अपनी जान कुर्बान करने को तैयार है. हम सोनिया गांधी, राहुल और सिंह को जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं करने देंगे.
 

कांग्रेस ‘100’ जन्म भी ले ले तो अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू नहीं कर पाएगी: बीजेपी नेता

अनुच्छेद 370 एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है वह अभी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के चलते! ऐसे में अब दिग्विजय सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए जम्मू कश्मीर से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शनिवार को बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है उनका कहना है कि उनकी पार्टी भारत के विरुद्ध कांग्रेस नेताओं की साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे भले ही इसके लिए वह 100 जन्म ले ले! रैना ने विपक्षी दल पर पाकिस्तान, अलगाववादियों और आतंकवादियों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया और कहा कि राष्ट्र "भारत माता की पीठ में छुरा घोंपने की साजिश" के लिए कांग्रेस को माफ नहीं करेगा। सिंह ने एक 'क्लबहाउस' बातचीत में कहा था कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा समाप्त करना एक "बहुत दुखद" निर्णय था और उनकी पार्टी इस मुद्दे पर "पुनर्विचार" करेगी।

'गांधी परिवार के द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट'

सिंह के बयान पर रैना ने आरोप लगाया, "स्क्रिप्ट मूल रूप से गांधी परिवार द्वारा लिखी गई थी और पाकिस्तान द्वारा निर्देशित थी।" उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से खुश हैं क्योंकि इससे पाकिस्तानी विचारधारा मजबूत होती है। और यही अलगाववाद के उदय का मुख्य कारण था। रैना ने कहा कि इसने आतंकवाद को जन्म दिया जिसने क्षेत्र में बहुत खून बहाया। भाजपा नेता ने कहा, "वह लेख गुर्जरों और बकरवालों, पहाड़ी भाषी लोगों, महिलाओं और पश्चिमी पाकिस्तानी शरणार्थियों सहित कई समुदायों के साथ हुए अन्याय के लिए जिम्मेदार था।" 'एक विधान और एक प्रधान' का सपना साकार हुआ है।

'कांग्रेस दर्द में है क्योंकि वह साजिश कर रही है'

रैना ने आरोप लगाया कि कांग्रेस दर्द महसूस कर रही है इसलिए यह 'साजिश' है और यह उनके वरिष्ठ नेता के बयान से जाहिर होता है। रैना ने कहा, 'वह सौ बार जन्म भी ले लें, तो भी राष्ट्र के प्रति उनकी साजिश सफल नहीं होगी। हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह हैं और बीजेपी का हर कार्यकर्ता एक सैनिक की तरह है जो देश और तिरंगे के लिए अपनी जान कुर्बान करने को तैयार है. हम सोनिया गांधी, राहुल और सिंह को जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के एजेंडे को लागू नहीं करने देंगे.