प्रचंड जीत के बाद भी बीजेपी के लिए बुरी खबर, कांग्रेस ने दिया झटका

Congress Win State election commission: 2019 में लोकसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बीच एक मजबूत लड़ाई हुई। भले ही इस बार जनता ने बीजेपी को पसंद किया और जल्द से जल्द कांग्रेस को खारिज कर दिया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे के लिए अटक गए। एनडीटीवी न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक, पार्टी हताश थी लेकिन इस बीच कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को हराया है। Congress Win State election commission - लोकसभा चुनाव में हार के बाद अच्छी खबर लोकसभा चुनाव में भाजपा को अकेले 303 सीटें मिली थीं। जबकि कांग्रेस को केवल 52 सीटों पर जीत मिली है। हालांकि दोनों ने अलग-अलग मुद्दों पर एक-दूसरे को घेरने के लिए अपना मन बना लिया था, लेकिन अंत में लोगों ने बीजेपी को चुना। 30 मई को शपथ ग्रहण समारोह में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सहित 58 मंत्रियों ने प्रतिज्ञा ली। हालांकि, इस हार के बाद, कर्नाटक से कांग्रेस के लिए एक बड़ी खबर आई। Congress Win State election commission - जानें क्या है कांग्रेस के लिए खुशखबरी कर्नाटक से कांग्रेस के लिए जो बड़ी खबर आई है, वह चुनाव है। शुक्रवार को, स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी और भाजपा को निर्णायक तरीके से हराया। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस ने 56 शहरी स्थानीय निकायों में कुल 1,221 वार्डों में से 509 वार्ड जीते हैं। वहीं, बीजेपी केवल 366 सीटें ही जीत सकी। जेडी-एस की बात करें तो उसे केवल 174 वार्डों में जीत मिली। नगर परिषद की बात करें तो यहां भी कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा हुआ है। पार्टी ने नगर परिषद चुनाव में 90 वार्ड जीते हैं। वहीं, भाजपा को 56 वार्डों से ही संतोष करना पड़ा। इतना ही नहीं जेडी एस को 38 वार्ड मिले हैं। कांग्रेस की इस जीत ने पार्टी कार्यकर्ताओं में नई खुशी की लहर पैदा कर दी है।
 

प्रचंड जीत के बाद भी बीजेपी के लिए बुरी खबर, कांग्रेस ने दिया झटका

Congress Win State election commission: 2019 में लोकसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बीच एक मजबूत लड़ाई हुई। भले ही इस बार जनता ने बीजेपी को पसंद किया और जल्द से जल्द कांग्रेस को खारिज कर दिया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे के लिए अटक गए। एनडीटीवी न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक, पार्टी हताश थी लेकिन इस बीच कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को हराया है।

Congress Win State election commission - लोकसभा चुनाव में हार के बाद अच्छी खबर

प्रचंड जीत के बाद भी बीजेपी के लिए बुरी खबर, कांग्रेस ने दिया झटका लोकसभा चुनाव में भाजपा को अकेले 303 सीटें मिली थीं। जबकि कांग्रेस को केवल 52 सीटों पर जीत मिली है। हालांकि दोनों ने अलग-अलग मुद्दों पर एक-दूसरे को घेरने के लिए अपना मन बना लिया था, लेकिन अंत में लोगों ने बीजेपी को चुना। 30 मई को शपथ ग्रहण समारोह में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सहित 58 मंत्रियों ने प्रतिज्ञा ली। हालांकि, इस हार के बाद, कर्नाटक से कांग्रेस के लिए एक बड़ी खबर आई।

Congress Win State election commission - जानें क्या है कांग्रेस के लिए खुशखबरी

प्रचंड जीत के बाद भी बीजेपी के लिए बुरी खबर, कांग्रेस ने दिया झटका कर्नाटक से कांग्रेस के लिए जो बड़ी खबर आई है, वह चुनाव है। शुक्रवार को, स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी और भाजपा को निर्णायक तरीके से हराया। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस ने 56 शहरी स्थानीय निकायों में कुल 1,221 वार्डों में से 509 वार्ड जीते हैं। वहीं, बीजेपी केवल 366 सीटें ही जीत सकी। जेडी-एस की बात करें तो उसे केवल 174 वार्डों में जीत मिली। नगर परिषद की बात करें तो यहां भी कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा हुआ है। पार्टी ने नगर परिषद चुनाव में 90 वार्ड जीते हैं। वहीं, भाजपा को 56 वार्डों से ही संतोष करना पड़ा। इतना ही नहीं जेडी एस को 38 वार्ड मिले हैं। कांग्रेस की इस जीत ने पार्टी कार्यकर्ताओं में नई खुशी की लहर पैदा कर दी है।