अमेरिका पहुंचते ही डोनाल्ड ट्रंप ने मिडिया से भारत और मोदी के लिए कही ये बात

0
1183

Donald Trump said this to media for India and Modi as soon as he reached America: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की दो दिवसीय भारत यात्रा का समापन हो गया है। डोनाल्ड ट्रम्प ने पीएम नरेंद्र मोदी के विशेष अनुरोध पर भारत का दौरा किया। उनके साथ उनके परिवार के सदस्य भी थे। दो दिनों के लिए उन्होंने भारत के कई स्थानों का दौरा किया और अहमदाबाद, आगरा से दिल्ली गए। जब वह भारत से अमेरिका पहुँचे, तो आइए जानते हैं कि उन्होंने पीएम मोदी और भारत के लिए क्या कहा।

ताजमहल से राष्ट्रपति भवन तक आपका स्वागत है

डोनाल्ड ट्रम्प का दो दिवसीय दौरा था। उनका स्वागत करने के लिए अहमदाबाद ले जाया गया। उन्होंने यहां नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में भाग लिया। वह साबरमती आश्रम भी गए और गांधी के जीवन को करीब से जाना। इसके बाद वह आगरा में ताजमहल देखने गए। यहां एक घंटे तक रुकने के बाद उन्होंने दिल्ली का रुख किया। 25 फरवरी को राष्ट्रपति भवन में एक मजबूत स्वागत और रात के खाने के बाद वह अमेरिका लौट आए।

अमेरिका पहुँचते ही पत्रकारों से क्या कहा, जानें

26 फरवरी को वह अमेरिका पहुंचा। उन्होंने ट्वीट कर सुरक्षित अमेरिका पहुंचने की बात कही। उन्होंने तब पत्रकारों से बातचीत की। इस बातचीत में डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि भारत के साथ हमारे संबंध बहुत खास हैं। ट्रम्प ने कहा कि एशियाई देश की अपनी पहली यात्रा के दौरान, द्विपक्षीय संबंधों में बहुत प्रगति हुई। मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह बहुत ही सज्जन व्यक्ति और महान नेता हैं। भारत को एक अद्भुत देश बताते हुए ट्रम्प ने कहा कि हमारे साथ वहां बहुत अच्छा व्यवहार किया गया और यात्रा का आनंद लिया गया।