बिना ड्राइवर वाली ट्रैन पटरी से उत्तरी.

0
202

Driverless train lost their path in Delhi state. New Delhi . ट्रायल के दौरान पहली ड्राइवरलेस Metro हादसे का शिकार हो गई है. दोपहर तीन से चार बजे के आस पास कालिंदी कुंज डिपो पर मेट्रो पटरी से उतर गई और दीवार को तो़ड़कर बाहर निकल गई. इस accident में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Driverless train lost their path in Delhi state

शुरुआती जानकारी के मुताबिक. किसी technical problem के चलते ब्रेक नहीं लगा जिसके कारण ये हादसा हुआ. अच्छी बात ये है कि accident में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Read also : मौत की भी क्या मौत हो जायेजी आज की दुनिया में.

Driverless train lost their path in Delhi state.

जानकारी के मुताबिक मेट्रो को आगे की ओर जाना था लेकिन किसी तकनीकि गड़बड़ी के चलते मेट्रो लगातार पीछे की ओर जाती गई और स्टेशन की दीवार तोड़कर बाहर निकल गई. अभी यह पता नहीं चला है कि ट्रेन किस रफ्तार से बाहर निकली.

25 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी को करना है उद्घाटन
इस मेट्रो लाइन का 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करना है. 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है और इसी दिन दिल्ली मेट्रो के 15 साल भी पूरे हो रहे हैं. थोड़ी देर में दिल्ली मेट्रो आधिकारिक बयान जारी कर पूरी घटना की जानकारी देगा.

Read also : भारत के दस सबसे आमिर आदमी ये लोग है.

DMRC ने मानी गलती, धुलाई के बाद नहीं चेक हुए थे ब्रेक.

मेट्रो हादसे पर मेट्रो का परिचानल करने वाली संस्था डीएमआरसी का बयान आया है. डीएमआरसी ने हादसे के लिए गलती मानी है. डीएमआरसी के मुताबिक ट्रेन को धुलाई के लिए वर्कशॉप में लाया गया था. यहां धुलाई के बाद ब्रेक जी जांच किए बिना ही ट्रेन को रवाना कर दिया गया.

धुलाई के बाद रैप से उतरने के दौरान ट्रेन लगातार पीछे जाती गई और वाउंड्री वॉल को तोड़कर बाहर निकल गई. Metro ने तीन अधिकारियों की कमेटी बनाकर घटना की जांच के आदेश दिए हैं. जांच रिपोर्ट के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Read also :