पीएम मोदी को फिर मिली चुनाव आयो से क्लीन चीट, विपक्ष सबूत देते-देते परेशान

0
151
EC Cleat Chit PM Modi

EC Cleat Chit PM Modi: हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने राजीव गांधी को लेकर टिपप्णी की थी! जिस पर चुनाव आयोग ने एक बार फिर पीएम मोदी को राहत दी है! आपको बता दे राजीव गांधी को लेकर पीएम मोदी ने कहा था कि राजीव गांधी नंबर वन भ्र्ष्टाचारी है! जिसके बाद पीएम कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी की शिकायत की थी! चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत सुनी और कहाँ कि हमे इस मामले किसी तरह का उल्लघन नहीं दीखता! जिसके चलते शिकायत खारिज की जाती है! कहने का तातपर्य यह है कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को क्लीन चीट दे दी है!

EC Cleat Chit PM Modi – पीएम मोदी के खिलाफ इससे पहले भी की गयी शिकायत

आपको बता दे चुनाव के समय में आरोप प्रतारोप तो चलते ही रहते है! लेकिन पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग से इससे पहले भी विपक्ष ने कई बार शिकायत दर्ज़ करवाई है! और आलम ये हुआ कि हर बार शिकायत खारिज कर दी गयी! और पीएम मोदी को क्लेम चीट मिलती रही! इसी मामले में विपक्ष ने सवाल भी उठाया था कि हर बार कैसे पीएम मोदी को क्लीन चीट मिल जाती है! अब तक के चुनाव आयोग से मिल रही क्लीन चीट पर एक बार फिर विपक्ष को मौका मिल गया है! अपना सवाल उठाने का! आपको बता दे कांग्रेस कभी इतनी भोकलाई हुई नहीं दिखी परन्तु राजीव गांधी केEC Cleat Chit PM Modi ऊपर हुए बयानबाज़ी को लेकर कांग्रेस ने हमलावर रुख अपना लिया है! चलते प्रियंका गाँधी ने पीएम मोदी पर तीखा पलटवार किया है! आपको बता दे इससे पहले गुजरात के पाटन में 21 अप्रैल को दिए भाषण पर विपक्ष ने आपत्ति जताई थी! जिला निर्वाचन अधिकारी और राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट पर आयोग को प्रधानमंत्री मोदी के इस भाषण में भी कोई खामी नहीं दिखी!

EC Cleat Chit PM Modi – अब तक दर्ज़ हुई इतनी शिकायते

पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ विपक्ष ने अब तक 11 शिकायते दर्ज़ करवाई है! जब चुनाव आयोग से कोई सहायता ना मिली तो विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खटखटाये कि अब आप ही कुछ करे! जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाई और कहा चुनाव आयोग अपनी शक्तियों का इस्तेमाल क्यों नहीं करEC Cleat Chit PM Modi रहा? सुप्रीम कोर्ट ने कहा मोदी-शाह के खिलाफ दर्ज़ शिकायत को जल्द से जल्द निपटाने की कोशिश करे! जिसके बाद शिकायत की झड़ी लग गयी! विपक्ष ने वीडियो रिकॉर्डिंग तक भेजी! इसके बावजूद सब में क्लेम चीट मिली! ऐसा ही कुछ इस बार हुआ है कि राजीव गांधी पर बयान बाज़ी के बाद पीएम मोदी को क्लीन चीट मिल गयी!