2019 के चुनाव में जीत का सहरा बांध दिया भाजपा की मोदी सरकार को न्यूज़ चैनल ने …

Exit Poll BJP Win: 2019 में लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल ने साफ कर दिया है कि मोदी सरकार के पास फिर से ऐसा करने का मौका होगा! हालांकि, अंतिम परिणाम 23 मई को आने हैं! इस बीच आज एक और आंकड़ा सामने आया है! दरअसल, आजतक ने पहली बार जनता को ई-वोटिंग का अनूठा मौका दिया! देश के लोगों ने इसमें हिस्सा लिया है और इस ई-चुनाव के नतीजे मोदी की सुनामी में भी दिख रहे हैं! Exit Poll BJP Win - ई-चुनावों में, भाजपा और उसके सहयोगियों को 326 सीटें मिल रही हैं! जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगियों को 112 सीटें मिलती हैं! अन्य में 105 सीटों पर ई-मतदाता हैं! यानी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए फिर से सरकार की तरफ देख रही है! आज के ई-चुनाव का यह आंकड़ा लगभग एक्जिट पोल जैसा ही है! आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में एनडीए को 339-365 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है! जबकि आजतक के ई-चुनाव में जनता ने एनडीए को 326 सीटें दी हैं! जो पूर्ण बहुमत से बहुत अधिक है! यानी ई-चुनाव एक्जिट पोल के अनुमानों पर भी मुहर लगा रहे हैं! आपको बता दें कि ऑनलाइन समय में, आजतक ने यह अनूठी पहल की, पहली बार भारत के लोगों को इंटरनेट के माध्यम से मतदान करने का अवसर मिला! यह वह मौका था जिसमें आप अपने पसंदीदा राजनीतिक दल के लिए लोकसभा सीट पर अपने किसी पसंदीदा राजनीतिक दल को वोट दे सकते थे! यह चुनाव 15 मार्च को शुरू हुआ और इसके लिए 19 मई को शाम 5 बजे तक मतदान हुआ! इस ई-चुनाव में सभी 543 लोकसभा सीटों पर 269,412 मतदाताओं ने भाग लिया! इस तरह जहां बीजेपी वास्तविक मतदान में अग्रणी दिखाई दे रही है! मोदी का जादू इंटरनेट के माध्यम से मतदान में आगे बढ़ता है! ऐसे में अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि 23 मई को असली नतीजे किसके सिर ताज सजे!
 

2019 के चुनाव में जीत का सहरा बांध दिया भाजपा की मोदी सरकार को न्यूज़ चैनल ने …

Exit Poll BJP Win: 2019 में लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल ने साफ कर दिया है कि मोदी सरकार के पास फिर से ऐसा करने का मौका होगा! हालांकि, अंतिम परिणाम 23 मई को आने हैं! इस बीच आज एक और आंकड़ा सामने आया है! दरअसल, आजतक ने पहली बार जनता को ई-वोटिंग का अनूठा मौका दिया! देश के लोगों ने इसमें हिस्सा लिया है और इस ई-चुनाव के नतीजे मोदी की सुनामी में भी दिख रहे हैं!

Exit Poll BJP Win -

ई-चुनावों में, भाजपा और उसके सहयोगियों को 326 सीटें मिल रही हैं! जबकि कांग्रेस और उसके सहयोगियों को 112 सीटें मिलती हैं! अन्य में 105 सीटों पर ई-मतदाता हैं! यानी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए फिर से सरकार की तरफ देख रही है! आज के ई-चुनाव का यह आंकड़ा लगभग एक्जिट पोल जैसा ही है! आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में एनडीए को 339-365 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है! जबकि आजतक के ई-चुनाव में जनता ने एनडीए को 326 सीटें दी हैं! जो पूर्ण बहुमत से बहुत अधिक है! यानी ई-चुनाव एक्जिट पोल के अनुमानों पर भी मुहर लगा रहे हैं! आपको बता दें कि ऑनलाइन समय में, आजतक ने यह अनूठी पहल की, पहली बार भारत के लोगों को इंटरनेट के माध्यम से मतदान करने का अवसर मिला! यह वह मौका था जिसमें आप अपने पसंदीदा राजनीतिक दल के लिए लोकसभा सीट पर अपने किसी पसंदीदा राजनीतिक दल को वोट दे सकते थे! यह चुनाव 15 मार्च को शुरू हुआ और इसके लिए 19 मई को शाम 5 बजे तक मतदान हुआ! इस ई-चुनाव में सभी 543 लोकसभा सीटों पर 269,412 मतदाताओं ने भाग लिया! इस तरह जहां बीजेपी वास्तविक मतदान में अग्रणी दिखाई दे रही है! मोदी का जादू इंटरनेट के माध्यम से मतदान में आगे बढ़ता है! ऐसे में अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि 23 मई को असली नतीजे किसके सिर ताज सजे!