जब भारतीय सेना की यह बात सुनकर फुट-फुट कर रोया आतंकी, किया सरेंडर

0
91

भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में एक अभियान चलाया हुआ हैं. इस अभियान के तहत जो भी आतंकी सरेंडर करेगा उसका एनकाउंटर नहीं किया जाएगा. इसी अभियान के तहत एक वीडियो शुक्रवार को बडगाम के चंडूरा से सामने आया. इस वीडियो में आप एक आतंकी को सरेंडर करते हुए देख सकते हैं.

लोकल मीडिया की माने तो पुलिस को एक घर में आतंकी के छुपे होने की टिप मिली थी. पुलिस बिना किसी देरी के अपने साथ सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ की टीम लेकर उस घर के आस-पास नाकाबंदी कर दी. आतंकी को डर था की सेना उसका एनकाउंटर कर देगी.

सेना ने आतंकी के मन से डर निकालने के लिए दूर से ही कहा की उसे कोई गोली नहीं मरेगा. अगर वो हथ्यार डालता है तो कोई गोली नहीं चलाएगा. आतंकी ने हिम्मत करते हुए बन्दूक निचे रखा और अपने हाथ ऊपर करते हुए सरेंडर कर दिया. इस पूरी घटना का सेना के जवानों ने एक वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा हैं.

वीडियो में आप सुन सकते है की कैसे एक जवान आतंकी से कहता हैं की, “इधर आ, इधर आ, इधर-इधर कोई नहीं चलाएगा. कोई फायर नहीं करेगा, आजा इधर आ जा छोटू, ऑल पार्टी क्वाइट. जहांगीर पीछे देखो, पेंट पहनो अपना पेंट पहनो और आगे आओ, इधर ही आगे आओ, बस आते रहो.”

सेना का जवान उस आतंकी से आगे कहता है की, “जर्सी छोड़ दो, जर्सी छोड़ दो. ऊपर करो हाथ, कोई और नहीं है? वेपन है? वहीं है. कोई बात नहीं है, कुछ नहीं होगा बेटा, एकदम आराम से आ जाओ, शाबाश-शाबाश, अरे उसका वेपन उठाओ.” इस तरह से वह आतंकी बिना किसी एक गोली के चले सेना को अपना सरेंडर कर देता हैं.

जब आतंकी को सेना पकड़ लेती है तो सेना का जवान आतंकी से कहता है की, “आराम से बेटा, तुम चिंता मत करो. पानी दो ऐ पानी लाओ, सारे दूर रहो, सारे दूर हो जाओ प्लीज. वेपन है?” इतना कहते हुए उसकी बन्दूक भी सेना अपने कब्ज़े में ले लेती है और वहां मजूद आतंकी का चाचा उसे गले लगाता है और दोनों फूट-फूट कर पड़ते हैं .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here