गुलाम नबी आजाद: डोभाल पैसे देकर कश्मीरियों से मिले

Ghulam Nabi Azad Doval meet Kashmiris Said: पिछले तीन सोमवार देश के लिए काफी महत्वपूर्ण रहे हैं! पहला सोमवार चंद्रयान, दूसरा सोमवार तीन तलाक और तीसरे सोमवार पर तो वह हुआ जिसने शायद ऐसा सोचा भी नहीं होगा! जी हां तीसरे सोमवार को कश्मीर राज्य को विशेष राज्य से हटाकर केंद्र शासित बनाने का निर्णय लिया गया! धारा 370 को और 35A हो समाप्त कर दिया गया! इसके बाद से ही इसके ऊपर तमाम नेताओं के बयान आ रहे हैं! कुछ नेताओं के बयानों में देशभक्ति नजर आई और कुछ नेता इस निर्णय के बिल्कुल ही खिलाफ लगे! ऐसे में अभी हाल ही में अजीत डोभाल 370 को हटाने के बाद कश्मीरियों से मिलने गए! जहां उन्होंने कुछ कश्मीरियों से बात की! गुलाब नबी आजाद ने अजीत डोभाल के इस मुलाकात पर एक विवादित बयान जारी किया है! जिसके बाद से ही देश में हलचल मच गई है! तो आइए जानते हैं आखिर क्या था वह बयान? गुलाब नबी आजाद का तीखा बयान कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाब नबी आजाद ने अजीत डोभाल के ऊपर एक बयान जारी किया है! उन्होंने कहा जिस तरह अजीत डोभाल बात कर रहे हैं कश्मीरियों के साथ! सड़क पर उनके साथ खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं! इसकी वीडियो भी जारी की गई थी! जिसके बाद गुलाब नबी आजाद का बयान सामने आया! जिसमें उन्होंने कहा पैसे देकर तो कोई भी कश्मीरियों को बहला फुसला ले! एजाज साहब ने कहा था कि डोभाल साहब ने कश्मीरियों को पैसे देकर बुलाया है! उनका कहना था कि वह पैसे देकर किसी को भी साथ ला सकते हैं! वार पलटवार गुलाम नबी आजाद के के बयान पर देश में हलचल होनी लाजमी थी! गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार का आर्टिकल 370 हटाने का फैसला शर्मनाक है! भारतीय जनता पार्टी ने एक राज्य का अस्तित्व ही खत्म कर दिया! आजाद जी के इस बयान पर बीजेपी पार्टी भड़क उठी! शाहनवाज हुसैन ने गुलाम नबी आजाद पर पलटवार करते हुए कहा उन्हें इस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए! उनका यह बयान ना पाकिस्तान इस्तेमाल करेगा पाकिस्तानी मीडिया की हेडलाइन में छाया रहेगा! शाहनवाज हुसैन ने अपनी बात को आगे करते हुए कहा अजीत डोभाल जी जम्मू कश्मीर गए ताकि वहां के लोगों की स्थिति का जायजा ले सके और यह कह रहे हैं कि पैसे देकर तो किसी को भी साथ लाया जा सकता है! कांग्रेस का बंटवारा जब से जम्मू कश्मीर में 370 हटी है! कांग्रेस में आपसी फूट देखा जा रहा है! लग रहा है जैसे कि काग्रेस दो गुटों में बट गई है! जहां एक तरफ गुलाम नबी आजाद इसका विरोध कर रहे हैं! तो वहीं दूसरी ओर पार्टी के कुछ दिग्गज नेता भी ऐसे हैं जो बीजेपी को सपोर्ट कर रही है! जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपेंद्र हुड्डा, जनार्दन द्विवेदी आदि बड़े-बड़े नेता बीजेपी के इस फैसले के समर्थन में आए हैं!
 

गुलाम नबी आजाद: डोभाल पैसे देकर कश्मीरियों से मिले

Ghulam Nabi Azad Doval meet Kashmiris Said: पिछले तीन सोमवार देश के लिए काफी महत्वपूर्ण रहे हैं! पहला सोमवार चंद्रयान, दूसरा सोमवार तीन तलाक और तीसरे सोमवार पर तो वह हुआ जिसने शायद ऐसा सोचा भी नहीं होगा! जी हां तीसरे सोमवार को कश्मीर राज्य को विशेष राज्य से हटाकर केंद्र शासित बनाने का निर्णय लिया गया! धारा 370 को और 35A हो समाप्त कर दिया गया! इसके बाद से ही इसके ऊपर तमाम नेताओं के बयान आ रहे हैं! कुछ नेताओं के बयानों में देशभक्ति नजर आई और कुछ नेता इस निर्णय के बिल्कुल ही खिलाफ लगे! ऐसे में अभी हाल ही में अजीत डोभाल 370 को हटाने के बाद कश्मीरियों से मिलने गए! जहां उन्होंने कुछ कश्मीरियों से बात की! गुलाब नबी आजाद ने अजीत डोभाल के इस मुलाकात पर एक विवादित बयान जारी किया है! जिसके बाद से ही देश में हलचल मच गई है! तो आइए जानते हैं आखिर क्या था वह बयान?

गुलाब नबी आजाद का तीखा बयान

कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाब नबी आजाद ने अजीत डोभाल के ऊपर एक बयान जारी किया है! उन्होंने कहा जिस तरह अजीत डोभाल बात कर रहे हैं कश्मीरियों के साथ! सड़क पर उनके साथ खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं! इसकी वीडियो भी जारी की गई थी! जिसके बाद गुलाब नबी आजाद का बयान सामने आया! गुलाम नबी आजाद: डोभाल पैसे देकर कश्मीरियों से मिले जिसमें उन्होंने कहा पैसे देकर तो कोई भी कश्मीरियों को बहला फुसला ले! एजाज साहब ने कहा था कि डोभाल साहब ने कश्मीरियों को पैसे देकर बुलाया है! उनका कहना था कि वह पैसे देकर किसी को भी साथ ला सकते हैं!

वार पलटवार

गुलाम नबी आजाद के के बयान पर देश में हलचल होनी लाजमी थी! गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार का आर्टिकल 370 हटाने का फैसला शर्मनाक है! भारतीय जनता पार्टी ने एक राज्य का अस्तित्व ही खत्म कर दिया! आजाद जी के इस बयान पर बीजेपी पार्टी भड़क उठी! गुलाम नबी आजाद: डोभाल पैसे देकर कश्मीरियों से मिले शाहनवाज हुसैन ने गुलाम नबी आजाद पर पलटवार करते हुए कहा उन्हें इस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए! उनका यह बयान ना पाकिस्तान इस्तेमाल करेगा पाकिस्तानी मीडिया की हेडलाइन में छाया रहेगा! शाहनवाज हुसैन ने अपनी बात को आगे करते हुए कहा अजीत डोभाल जी जम्मू कश्मीर गए ताकि वहां के लोगों की स्थिति का जायजा ले सके और यह कह रहे हैं कि पैसे देकर तो किसी को भी साथ लाया जा सकता है!

कांग्रेस का बंटवारा

जब से जम्मू कश्मीर में 370 हटी है! कांग्रेस में आपसी फूट देखा जा रहा है! लग रहा है जैसे कि काग्रेस दो गुटों में बट गई है! जहां एक तरफ गुलाम नबी आजाद इसका विरोध कर रहे हैं! गुलाम नबी आजाद: डोभाल पैसे देकर कश्मीरियों से मिले तो वहीं दूसरी ओर पार्टी के कुछ दिग्गज नेता भी ऐसे हैं जो बीजेपी को सपोर्ट कर रही है! जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, दीपेंद्र हुड्डा, जनार्दन द्विवेदी आदि बड़े-बड़े नेता बीजेपी के इस फैसले के समर्थन में आए हैं!