हनुमान जी को खुश करने आया मौका, ऐसे कर सकते है अपनी मनचाही इच्छा पूरी

0
210
Hanuman Jayanti 2019

Hanuman Jayanti 2019: जय हनुमान ज्ञान गुण गुर सागर जय कपीश तिहो लोक उजागर! राम भक्त की कृपा प्राप्त करने के लिए, उन्हें सच्चे मन से पूजा करनी चाहिए! आइए जानते हैं कृपा पाने का आसान तरीका!

Hanuman Jayanti 2019 – हनुमान जयंती 19 अप्रैल को:

लेकिन पीपल के 11 पत्तों को अपनाना चाहिए! ब्रह्म मुहूर्त में उठें! इसके बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लें! ध्यान रखें, पत्ते पूरे भरे होने चाहिए, कहीं से टूटे या टूटे नहीं! 11 पत्तों पर साफ पानी में कुमकुमHanuman Jayanti 2019 या अष्टगंध या चंदन मिलाकर श्री राम का नाम लिखें! नाम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें! जब आप सभी पत्तों पर ‘श्रीराम’ का नाम लिखते हैं, तो राम नाम लिखे इन पत्तों का एक हार बनाएं! किसी भी हनुमानजी के इस मंदिर में जाकर बजरंग बली को दर्शन दें!

Hanuman Jayanti 2019 – बनारसी पान पेश करें:

हनुमान जयंती के दिन, बनारसी पान बजरंग बली का होना चाहिए! बनारसी पान के पत्तों से बना हनुमानजी की कृपा भी प्राप्त होती है! जो भक्त रामायण या श्री रामचरित मानस का पाठ करते हैं या उनके दोहे पढ़ते हैं! उन्हें हनुमानजी का विशेष स्नेह प्राप्त होता है! शाम के समय करैरा के इत्र और गुलाब की माला के साथ हनुमान जयंती अर्पित करें! हनुमानजी को प्रसन्न करने का यह सबसे सरल उपाय है! इस विशेष घर को हनुमानजी को अर्पित करने से जीवन की हर समस्या का नाश होता है!

Hanuman Jayanti 2019 – हनुमानजी का विशेष पृष्ठ कैसे बनाएं:

इस पत्ते में केवल कत्था, गुलकंद, सौंठ, खोपरे का बुरा और सुमन कतरी दलवाँ! यह पत्ता ताजा, मीठा और रसीला होना चाहिए! ध्यान रखें कि पान में चूना, तंबाकू और सुपारी नहीं काटते हैं!Hanuman Jayanti 2019

Hanuman Jayanti 2019 – पूजा करने के बाद हनुमानजी को कैसे करें:

विधि-विधान से पूजा करने के बाद, ‘हे हनुमानजी! यह मीठा पान चढ़ा रहे हैं! मेरे जीवन में मिठास भर दो! यदि इसे हनुमानजी ने चढ़ाया तो बजरंगबली की कृपा से कुछ ही दिनों में हर समस्या दूर हो जाएगी!