महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने दिया कश्मीरी पर बड़ा बयान

0
231
Iltija Mufti Ne kaha

दिल्ली, इंडियावायरलस: कश्मीर जो कि परसों से देश का मुद्दा रहा है! धारा 370 के चलते कश्मीर में विकास नहीं हो पाया था! लेकिन मोदी सरकार 2.0 के आने के बाद कश्मीर से 370 हटा दी गयी! जिसके बाद से ही कश्मीर को लेकर कोई ना कोई नेता अपना बयान दे रहा है!

महमूबा मुफ़्ती, उमर अब्दुल्ला, फारुख अब्दुल्ला, राहुल गांधी समेत बहुत से बड़े बड़े नेताओ ने इस फैसले का विरोध जताया है! लेकिन पीडीपी की महबूबा मुफ़्ती की बेटी ने भी कश्मीर पर बड़ा बयान दिया है! अब इल्तिजा मुफ़्ती ने कश्मीर और वहा के लोगो के बड़ा बयान दिया है!

बता दे कि 370 हटाए जाने पर सरकार ने कश्मीर के बड़े बड़े नेताओ को नजरबंद किया था! बेटी इल्तिजा ने कहा कि,”सरकार कुछ वंशों द्वारा कश्मीर को बर्बाद करने के विमर्श को शुरू कराती है क्योंकि इससे उनका मकसद पूरा होता है!”

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने आगे कहा कि,”यह धारणा बनाना बिल्कुल गलत है कि हर कश्मीरी पत्थरबाज है या आतंकवादी है! हर कश्मीरी पत्थरबाज नहीं है! कश्मीरी भी दूसरों की तरह आकांक्षाएं रखते हैं!” गौरतलब है कि कश्मीर मुद्दे को पाकिस्तान ने भी दुनियाभर में उठाया लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ! उसे भी खाली हाथ के शिवा कुछ हाशिल नहीं हो पाया है!

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की बोखलाहट भी बहुत बढ़ गयी है! जिसके चलते पीएम मोदी के कार्यक्रम में पाकिस्तानी प्रोटेस्ट के लिए आंदोलन करते नजर आयंगे! जी हां 22 सितम्बर को ह्यूस्टन शहर में मोदी के कार्यक्रम में पाकिस्तान का कश्मीर को लेकर ये अगला कदम होगा!