विश्व कप: 2 बड़े बदलाव भारत को बांग्लादेश के खिलाफ करने चाहिए

IND VS BAN MATCH: 2019 विश्व कप में भारत का नाबाद जीत का सफर रविवार को समाप्त हो गया। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम बर्मिंघम में 31 रन से इंग्लैंड से हार गई, लेकिन अभी भी आराम से अंक तालिका में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर रही है। हालांकि, उनके पास जवाब देने के लिए बहुत सारे सवाल हैं और खेल से पहले उन्हें संबोधित करना है। हालांकि हार का अंतर इंग्लैंड के खिलाफ केवल 31 रन था, लेकिन भारत कभी भी लक्ष्य का पीछा करते हुए नहीं देखा। दो गेम शेष रहते हुए, भारत को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए एक जीत की आवश्यकता है। भारत का अगला मैच बांग्लादेश आज एजबेस्टन और कोहली के लिए खेल में एक या दो बदलाव करने की उम्मीद है। यहां दो बदलाव हैं जो भारत को करने चाहिए: कुलदीप यादव के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार या रवींद्र जडेजा कुलदीप यादव आईपीएल 2019 की शुरुआत से संघर्ष कर रहे हैं। वह केकेआर के लिए खराब थे और विश्व कप में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थे। उन्हें आखिरी गेम में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने निशाना बनाया और काफी रन दिए। भुवनेश्वर कुमार को 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेल में हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी और तब से उन्हें दरकिनार कर दिया गया है। हालांकि, वह टीम में वापसी करने के लिए फिट हैं। “भुवनेश्वर खेलने के लिए फिट है। वह इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलने के लिए फिट थे, ”संजय बांगर ने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बताया। जडेजा भी एक विकल्प है अगर भारत गेंदबाजी आक्रमण में दो स्पिनरों को बरकरार रखना चाहता है। केदार जाधव के स्थान पर दिनेश कार्तिक केदार जाधव की प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर सवाल उठाए गए थे और हालांकि उन्होंने टूर्नामेंट में कुछ भी गलत नहीं किया है, वह शानदार नहीं थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेल में पूर्व में संघर्ष किया और विराट कोहली नियमित रूप से गेंदबाज के रूप में उनका उपयोग नहीं करते हैं। दिनेश कार्तिक जैसा एक गतिशील खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप के लिए बहुत अधिक जी-जान लगा सकता है। कार्तिक में एक लंबी पारी खेलने की क्षमता है और साथ ही, अपनी विस्फोटक मार के साथ खेल को समाप्त भी कर सकते हैं। उन्होंने अतीत में इसे साबित किया है और खेलने का मौका पाने के हकदार हैं।
 

विश्व कप: 2 बड़े बदलाव भारत को बांग्लादेश के खिलाफ करने चाहिए

IND VS BAN MATCH: 2019 विश्व कप में भारत का नाबाद जीत का सफर रविवार को समाप्त हो गया। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम बर्मिंघम में 31 रन से इंग्लैंड से हार गई, लेकिन अभी भी आराम से अंक तालिका में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर रही है। हालांकि, उनके पास जवाब देने के लिए बहुत सारे सवाल हैं और खेल से पहले उन्हें संबोधित करना है। हालांकि हार का अंतर इंग्लैंड के खिलाफ केवल 31 रन था, लेकिन भारत कभी भी लक्ष्य का पीछा करते हुए नहीं देखा। दो गेम शेष रहते हुए, भारत को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए एक जीत की आवश्यकता है। भारत का अगला मैच बांग्लादेश आज एजबेस्टन और कोहली के लिए खेल में एक या दो बदलाव करने की उम्मीद है। यहां दो बदलाव हैं जो भारत को करने चाहिए:

कुलदीप यादव के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार या रवींद्र जडेजा

कुलदीप यादव आईपीएल 2019 की शुरुआत से संघर्ष कर रहे हैं। वह केकेआर के लिए खराब थे और विश्व कप में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थे। उन्हें आखिरी गेम में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने निशाना बनाया और काफी रन दिए। भुवनेश्वर कुमार को 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेल में हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी और तब से उन्हें दरकिनार कर दिया गया है। विश्व कप: 2 बड़े बदलाव भारत को बांग्लादेश के खिलाफ करने चाहिए हालांकि, वह टीम में वापसी करने के लिए फिट हैं। “भुवनेश्वर खेलने के लिए फिट है। वह इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलने के लिए फिट थे, ”संजय बांगर ने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बताया। जडेजा भी एक विकल्प है अगर भारत गेंदबाजी आक्रमण में दो स्पिनरों को बरकरार रखना चाहता है।

केदार जाधव के स्थान पर दिनेश कार्तिक

केदार जाधव की प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर सवाल उठाए गए थे और हालांकि उन्होंने टूर्नामेंट में कुछ भी गलत नहीं किया है, वह शानदार नहीं थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेल में पूर्व में संघर्ष किया और विराट कोहली नियमित रूप से गेंदबाज के रूप में उनका उपयोग नहीं करते हैं। दिनेश कार्तिक जैसा एक गतिशील खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजी विश्व कप: 2 बड़े बदलाव भारत को बांग्लादेश के खिलाफ करने चाहिए लाइनअप के लिए बहुत अधिक जी-जान लगा सकता है। कार्तिक में एक लंबी पारी खेलने की क्षमता है और साथ ही, अपनी विस्फोटक मार के साथ खेल को समाप्त भी कर सकते हैं। उन्होंने अतीत में इसे साबित किया है और खेलने का मौका पाने के हकदार हैं।