सेमीफाइनल में होगी जबरदस्त बारिश, बारिश से किसका बिगड़ेगा खेल और कौन जायेगा फाइनल में

IND VS NZ Semi Final 9 July: इंडिया ने ग्रुप स्टेज के 9 में से 7 मैच जीते थे! और केवल एक हारा था! वहीं न्यूजीलैंड को 9 में से केवल 5 में ही जीत मिली थी! तीन मुकाबला वह हार गया था! इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच बारिश से रद्द हो गया था! आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुँच गई है! और वहां इनकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी! अगर यह मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है तो वे 14 जुलाई को फाइनल खेलेंगे! लेकिन सेमी फाइनल पर बारिश के देवता इंद्र देव का पूरा प्रभाव दिखेगा! बारिश इस मैच में बिघ्न दाल सकती है! इससे पहले भी कई लीग मुकाबले बारिश की भेंट पहले से ही चढ़ चुके हैं! जिसमे एक भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी था! जिसके चलते इस वजह से दोनों को एक-एक पॉइंट मिला! अब पहले सेमीफाइनल मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है! मैच वाले दिन बरसात की संभावना जताई गई है! बारिश से किसका बिगड़ा खेल ऐसे में बारिश के खलल का पूर्वानुमान यहां भी है! हालांकि राहत की बात यह है! कि बारिश से मैच धुलने रिजर्व डे रखा गया है! रिजर्व डे का मतलब है अगले दिन होगा पूरा मैच! अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुई तो क्या होगा! फिर इंडिया और न्यूजीलैंड में से कौनसी टीम फाइनल में जाएगी! आपको बता दे दूसरे दिन भी बारिश से मैच नहीं होने पर भारतीय टीम सीधा फाइनल में पहुँच जाएगी! क्योंकि अंक तालिका में वे पहले स्थान पर रहे थे! क्योंकि ग्रुप स्टेज की तरह यहां पर एक-एक पॉइंट देकर काम नहीं बन सकता है! किस समय दखल देगी बारिश बता दे कि अगर दोनों ही दिन बारिश रही तो भारत फाइनल में पहुंच जायेगा जिसकी वजह है भारत के ग्रुप स्टेज के पॉइंट! लेकिन फिलहाल मौजूदा हाल इंग्लैंड के मौसम का कुछ सही नहीं है! कल के मैच में 55 फीसदी बारिश होने की आकांशा है! जोकि सुबह 11 बजे से 12 बजे, 1 बजे और फिर शाम को 6 से 7 बजे के बीच बारिश की आकांशा बनी हुई! अगर ये सही अनुमान रहा तो मैच उससे अगले दिन ही पूरा हो पायेगा!
 

सेमीफाइनल में होगी जबरदस्त बारिश, बारिश से किसका बिगड़ेगा खेल और कौन जायेगा फाइनल में

IND VS NZ Semi Final 9 July: इंडिया ने ग्रुप स्‍टेज के 9 में से 7 मैच जीते थे! और केवल एक हारा था! वहीं न्‍यूजीलैंड को 9 में से केवल 5 में ही जीत मिली थी! तीन मुकाबला वह हार गया था! इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच बारिश से रद्द हो गया था! आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुँच गई है! और वहां इनकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी! अगर यह मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है तो वे 14 जुलाई को फाइनल खेलेंगे! लेकिन सेमी फाइनल पर बारिश के देवता इंद्र देव का पूरा प्रभाव दिखेगा! बारिश इस मैच में बिघ्न दाल सकती है! इससे पहले भी कई लीग मुकाबले बारिश की भेंट पहले से ही चढ़ चुके हैं! जिसमे एक भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी था! जिसके चलते इस वजह से दोनों को एक-एक पॉइंट मिला! अब पहले सेमीफाइनल मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है! मैच वाले दिन बरसात की संभावना जताई गई है!

बारिश से किसका बिगड़ा खेल

सेमीफाइनल में होगी जबरदस्त बारिश, बारिश से किसका बिगड़ेगा खेल और कौन जायेगा फाइनल में ऐसे में बारिश के खलल का पूर्वानुमान यहां भी है! हालांकि राहत की बात यह है! कि बारिश से मैच धुलने रिजर्व डे रखा गया है! रिजर्व डे का मतलब है अगले दिन होगा पूरा मैच! अगर रिजर्व डे के दिन भी बारिश हुई तो क्‍या होगा! फिर इंडिया और न्‍यूजीलैंड में से कौनसी टीम फाइनल में जाएगी! आपको बता दे दूसरे दिन भी बारिश से मैच नहीं होने पर भारतीय टीम सीधा फाइनल में पहुँच जाएगी! क्योंकि अंक तालिका में वे पहले स्थान पर रहे थे! क्‍योंकि ग्रुप स्‍टेज की तरह यहां पर एक-एक पॉइंट देकर काम नहीं बन सकता है!

किस समय दखल देगी बारिश

सेमीफाइनल में होगी जबरदस्त बारिश, बारिश से किसका बिगड़ेगा खेल और कौन जायेगा फाइनल में बता दे कि अगर दोनों ही दिन बारिश रही तो भारत फाइनल में पहुंच जायेगा जिसकी वजह है भारत के ग्रुप स्टेज के पॉइंट! लेकिन फिलहाल मौजूदा हाल इंग्लैंड के मौसम का कुछ सही नहीं है! कल के मैच में 55 फीसदी बारिश होने की आकांशा है! जोकि सुबह 11 बजे से 12 बजे, 1 बजे और फिर शाम को 6 से 7 बजे के बीच बारिश की आकांशा बनी हुई! अगर ये सही अनुमान रहा तो मैच उससे अगले दिन ही पूरा हो पायेगा!