रोहित शर्मा के पास आज मौका है गेल के रिकॉर्ड तोड़ने का, जानिए कैसा है आज मौसम का हाल मैच होगा या नहीं

IND WI 2ND T20: फिलहाल क्रिकेट की दुनिया में भारत और वेस्टइंडीज आमने-सामने है! भारत ने पहला मैच जीत लिया जिसके कारण 1-0 से आगे है! बता दे कि पहले T20 मैच में बल्लेबाजी दोनों ही पक्ष से कोई खास नहीं हुई! पहले मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और मात्र 95 रन बना पाई और साथ ही अपने 9 विकेट भी गंवा दिए थे! वहीं भारत ने 96 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने 6 विकेट खोकर जीत हासिल की थी! पहले T20 मैच में बल्लेबाजी से ज्यादा गेंदबाजी का स्तर ऊंचा दिखाई दिया! पहला T20 मैच मैं भारत की तरफ से नवदीप सैनी का शानदार प्रदर्शन रहा! सैनी ने अपने कैरियर के पहले ही ओवर में 2 गेंदों पर लगातार दो विकेट लिए! हालांकि इस मैच में भारत हो या वेस्टइंडीज हो किसी के भी बल्लेबाज नहीं चले! चले तो बस दोनों टीम के गेंदबाज! अब ऐसा ही कुछ दूसरे T20 मैच में देखने की आकांक्षा है! जो कि आज होने वाला है! बता दे आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20 खेला जाना है! जो कि अमेरिका के फ्लोरिडा में होना है! लेकिन आज के मैच की सबसे दिलचस्प बात है कि भारत वेस्टइंडीज में 8 साल बाद किसी सीरीज पर कब्जा कर सकता है! बता दे 2011 में हुइ सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी! बात करे T20 की दो भारत का पलड़ा भारी रहा है! क्योंकि अभी तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 T20 मैच खेले गए थे! जिनमें से भारत 6 बार विजेता बना है और जबकि वेस्टइंडीज पांचवा मैच जीत पाई है, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला! इसलिए आज ऐसे तो अभी तक भारत वेस्टइंडीज से आगे है! अमेरिका में मौसम का हाल अमेरिका के फ्लोरिडा जहां पर भारत का दूसरा T20 मैच होना है! वहां बारिश की संभावनाएं बनी हुई! वहां का टेंपरेचर लगभग 26 से 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा! फ्लोरिडा में बादल छाए हुए हैं जिसके कारण पहले मैच की तरह इस मैच में भी बल्लेबाजी को मुश्किल हालात में खेलना पड़ेगा! यानी पहले मैच की तरह गेंदबाजी ही अपना असर दिखा पाएगी! ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह गेंदबाजी करना ही पसंद करेगी! रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं आज क्रिस गेल का रिकॉर्ड आपको बता दें क्रिस गेल T20 मैच में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड उनके नाम है! गेल ने 58 मैचों में 105 के लगाए हैं! तो आज वही रोहित शर्मा के पास उनका ही रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है! रोहित शर्मा ने अब तक 104 छक्के लगाए है वह भी 95 मैचों में! ऐसे में अगर रोहित शर्मा का बदला चलता है तो आज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं! गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को मात्र 2 छक्के लगाने पड़ेंगे!
 

रोहित शर्मा के पास आज मौका है गेल के रिकॉर्ड तोड़ने का, जानिए कैसा है आज मौसम का हाल मैच होगा या नहीं

IND WI 2ND T20: फिलहाल क्रिकेट की दुनिया में भारत और वेस्टइंडीज आमने-सामने है! भारत ने पहला मैच जीत लिया जिसके कारण 1-0 से आगे है! बता दे कि पहले T20 मैच में बल्लेबाजी दोनों ही पक्ष से कोई खास नहीं हुई! पहले मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और मात्र 95 रन बना पाई और साथ ही अपने 9 विकेट भी गंवा दिए थे! वहीं भारत ने 96 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने 6 विकेट खोकर जीत हासिल की थी! रोहित शर्मा के पास आज मौका है गेल के रिकॉर्ड तोड़ने का, जानिए कैसा है आज मौसम का हाल मैच होगा या नहीं पहले T20 मैच में बल्लेबाजी से ज्यादा गेंदबाजी का स्तर ऊंचा दिखाई दिया! पहला T20 मैच मैं भारत की तरफ से नवदीप सैनी का शानदार प्रदर्शन रहा! सैनी ने अपने कैरियर के पहले ही ओवर में 2 गेंदों पर लगातार दो विकेट लिए! हालांकि इस मैच में भारत हो या वेस्टइंडीज हो किसी के भी बल्लेबाज नहीं चले! चले तो बस दोनों टीम के गेंदबाज! अब ऐसा ही कुछ दूसरे T20 मैच में देखने की आकांक्षा है! जो कि आज होने वाला है! रोहित शर्मा के पास आज मौका है गेल के रिकॉर्ड तोड़ने का, जानिए कैसा है आज मौसम का हाल मैच होगा या नहीं बता दे आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20 खेला जाना है! जो कि अमेरिका के फ्लोरिडा में होना है! लेकिन आज के मैच की सबसे दिलचस्प बात है कि भारत वेस्टइंडीज में 8 साल बाद किसी सीरीज पर कब्जा कर सकता है! बता दे 2011 में हुइ सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी! बात करे T20 की दो भारत का पलड़ा भारी रहा है! क्योंकि अभी तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 T20 मैच खेले गए थे! जिनमें से भारत 6 बार विजेता बना है और जबकि वेस्टइंडीज पांचवा मैच जीत पाई है, एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला! इसलिए आज ऐसे तो अभी तक भारत वेस्टइंडीज से आगे है!

अमेरिका में मौसम का हाल

रोहित शर्मा के पास आज मौका है गेल के रिकॉर्ड तोड़ने का, जानिए कैसा है आज मौसम का हाल मैच होगा या नहीं अमेरिका के फ्लोरिडा जहां पर भारत का दूसरा T20 मैच होना है! वहां बारिश की संभावनाएं बनी हुई! वहां का टेंपरेचर लगभग 26 से 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा! फ्लोरिडा में बादल छाए हुए हैं जिसके कारण पहले मैच की तरह इस मैच में भी बल्लेबाजी को मुश्किल हालात में खेलना पड़ेगा! यानी पहले मैच की तरह गेंदबाजी ही अपना असर दिखा पाएगी! ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह गेंदबाजी करना ही पसंद करेगी!

रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं आज क्रिस गेल का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के पास आज मौका है गेल के रिकॉर्ड तोड़ने का, जानिए कैसा है आज मौसम का हाल मैच होगा या नहीं आपको बता दें क्रिस गेल T20 मैच में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड उनके नाम है! गेल ने 58 मैचों में 105 के लगाए हैं! तो आज वही रोहित शर्मा के पास उनका ही रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है! रोहित शर्मा ने अब तक 104 छक्के लगाए है वह भी 95 मैचों में! ऐसे में अगर रोहित शर्मा का बदला चलता है तो आज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं! गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को मात्र 2 छक्के लगाने पड़ेंगे!