बुमराह को मिलेगा आराम इन तेज़ गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

0
306

INDIA WEST INDIES Upcoming Series: शुरुवात से ही भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी मजबूत रही है! और भारतीय टीम बल्लेबाज़ों के दम पर ही मैच जीतने के लिए जानी जाती आयी है! लेकिन हाल ही में भारतीय टीम के गेंदबाज़ो ने ये बात भी गलत साबित कर दी है! आज भारतीय टीम को तेज़ गेंदबाज़ मैच जीता रहे है! जैसा चल रहे वर्ल्ड कप में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ो का दबदबा रहा है! और इस फ़ास्ट गेंदबाज़ी में सबसे ऊपर नाम आता है! जस्सी जैसा कोई नहीं मतलब जसप्रीत बुमराह! आज लोग इनकी गेंदबाज़ी पर भी उतना ही भरोसा करते है जितना की विराट कोहली की बल्लेबाज़ी पर! तो ऐसे में वाकई इनकी अहमियत को टीम सलेक्शन के भी ध्यान में भी हमेसा रहता है! इसलिए अब उनका टीम में होना बहुत मायने रखता है!

बता दे भारत को विश्व कप के बाद वेस्ट इंडीज का दौरा करना है! ऐसे विश्व कप के फिलहाल खेल रहे कई खिलाडियों को आराम देना तो लाजमी है! ऐसे में सबका ध्यान जसप्रीत बुमराह पर टिका है क्योकि जसप्रीत बुमराह लगातार 2-3 सालो से लगातार खलेते आ रहे है! वो भी सभी फॉर्मेट में! हाल ही में आईपीएल भी खेल कर आये है! तो ऐसे में सबकी निगाह उन्ही पर टिकी हुई है! क्योकि उन्हें आराम की बहुत ज्यादा जरुरत है! चलिए बताते है आपको कौन उनकी जगह ले सकता है? वे कौन से खिलाडी है?

नवदीप सैनी

इस युवा तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से बहुत ही प्रभावित किया है! पहले रणजी ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से दम दिखाया तथा उसके बाद भारत ए के लिए भी अच्छा काम किया! लेकिन सबसे ज्यादा प्रभाव नवदीप सैनी ने आईपीएल में छोड़ा! उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल के पिछले सीजन में 13 मैचों में 11 विकेट चटकाए! सैनी नेINDIA WEST INDIES Upcoming Series अपनी गेंदबाजी की गति से दिग्गजों के मन में भी जगह बना ली! तभी तो विश्व कप टीम के चयन से पहले पूर्व महान कप्तान सौरव गांगुली ने नवदीप सैनी को विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग की थी! भले ही सैनी को विश्व कप टीम में तो जगह नहीं मिली लेकिन विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है!

इशांत शर्मा

इशांत शर्मा टेस्ट में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करते हैं लेकिन काफी समय से वनडे क्रिकेट से दूर हैं! उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 20 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था! उसके बाद से उन्हें वनडे क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिला है! शर्मा ने इस साल आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली के लिए खेलते हुए सभी को प्रभावित किया! उन्होंने 13 मैचों में 7.58 की इकॉनमी से 13 विकेट चटकाए! इशांत शर्मा ने भारत के लिएINDIA WEST INDIES Upcoming Series 80 वनडे मैच खेले हैं! जिसमें उन्होंने 115 विकेट चटकाए हैं! इशांत भारतीय टीम के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं! क्योंकि वह ऊँचे कद के तेज गेंदबाज हैं और वेस्टइंडीज की धीमी पिचों पर जहां स्विंग नहीं होता है! वहां पर वह अधिक उछाल प्राप्त कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं!