इन खिलाड़ियों की गोल्डन हैट्रिक IPL में बन गई इतिहास..

interesting hattricks taken ipl: टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज से ज्यादा दबाव एक गेंदबाज पर रह रहता है। मैदान पर फील्डरों के लिए लागू कड़े नियम और छोटी boundaries ने माने गेंदबाज के हाथों से उनकी ताकत ही छीन ली हो। इसके बावजूद IPL में कई बार गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया है। interesting hattricks taken ipl लक्ष्मीपति बालाजी IPL में लक्ष्मीपति बालाजी से लेकर जयदेव उनाडकट तक 14 खिलाड़ियो ने 17 हैट्रिक ली हैं। हालांकि आधे से ज्यादा सीजन बीत चुका है और गेंदबाज अभी भी हैट्रिक लेने को तरस रहे हैं। आइए जानते हैं IPL में अब तक ली गई सबसे बड़ी हैट्रिक के बारे में। अमित मिश्रा दिल्ली डेयरडेविल्स के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा के नाम हैट्रिक का एक बेहद शानदार रिकॉर्ड दर्ज है। दरअसल अमित मिश्रा ने IPL के अलग-अलग सीजन में तीन हैट्रिक ली हैं। खास बात यह है कि मिश्रा ने ये तीनों हैट्रिक अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए ली हैं। साल 2008 में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स, 2011 में डेक्कन चार्जर और 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए हैट्रिक लीं। एंड्र्यू टाय ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्र्यू टाय IPL में दो अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। साल 2015 में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए, जबकि 2016 में गुजरात लॉयन्स के लिए खेलते हुए डेब्यू मैच में हैट्रिक ली थी। IPL के इतिहास में 14 अप्रैल, 2017 तारीख को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। इस तारीख को IPL में एक नहीं बल्कि दो खिलाड़ियों ने हैट्रिक ली थी। इस दिन RCB के सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ और गुजरात लॉयन्स के एंड्र्यू टाय ने पुणे सुपरजाइंट्स हैट्रिक ली थी. और पढ़े: IPL के तुरंत बाद यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास, नाम देख चौक जाएंगे ! Follow @Indiavirals ? ------
 

इन खिलाड़ियों की गोल्डन हैट्रिक IPL में बन गई इतिहास..

interesting hattricks taken ipl: टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाज से ज्यादा दबाव एक गेंदबाज पर रह रहता है। मैदान पर फील्डरों के लिए लागू कड़े नियम और छोटी boundaries ने माने गेंदबाज के हाथों से उनकी ताकत ही छीन ली हो। इसके बावजूद IPL में कई बार गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया है। इन खिलाड़ियों की गोल्डन हैट्रिक IPL में बन गई इतिहास..

interesting hattricks taken ipl

लक्ष्मीपति बालाजी

IPL में लक्ष्मीपति बालाजी से लेकर जयदेव उनाडकट तक 14 खिलाड़ियो ने 17 हैट्रिक ली हैं। हालांकि आधे से ज्यादा सीजन बीत चुका है और गेंदबाज अभी भी हैट्रिक लेने को तरस रहे हैं। आइए जानते हैं IPL में अब तक ली गई सबसे बड़ी हैट्रिक के बारे में। इन खिलाड़ियों की गोल्डन हैट्रिक IPL में बन गई इतिहास..

अमित मिश्रा

दिल्ली डेयरडेविल्स के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा के नाम हैट्रिक का एक बेहद शानदार रिकॉर्ड दर्ज है। दरअसल अमित मिश्रा ने IPL के अलग-अलग सीजन में तीन हैट्रिक ली हैं। खास बात यह है कि मिश्रा ने ये तीनों हैट्रिक अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए ली हैं। साल 2008 में उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स, 2011 में डेक्कन चार्जर और 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए हैट्रिक लीं। इन खिलाड़ियों की गोल्डन हैट्रिक IPL में बन गई इतिहास..

एंड्र्यू टाय

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्र्यू टाय IPL में दो अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हुए अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। साल 2015 में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए, जबकि 2016 में गुजरात लॉयन्स के लिए खेलते हुए डेब्यू मैच में हैट्रिक ली थी। IPL के इतिहास में 14 अप्रैल, 2017 तारीख को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। इस तारीख को IPL में एक नहीं बल्कि दो खिलाड़ियों ने हैट्रिक ली थी। इस दिन RCB के सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ और गुजरात लॉयन्स के एंड्र्यू टाय ने पुणे सुपरजाइंट्स हैट्रिक ली थी. और पढ़े: IPL के तुरंत बाद यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास, नाम देख चौक जाएंगे !

------