महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा और शिवसेना की जीत हुई लगभग तय, कांग्रेस-NCP को बड़ा झटका

0
183
Maharashtra Assembly election 2019, Maharashtra Assembly election, Maharashtra election 2019

दिल्ली, इंडियावायरलस: अभी कुछ महीनों पहले हुए लोकसभा चुनाव तो पुरे देश को ही याद होंगे! मोदी लहर के सामने कांग्रेस के रंग फीके पड़ गए थे! तभी से कांग्रेस पार्टी अपने पुर्नगठन पर काफी ज्यादा ध्यान दिया है! कांग्रेस ने उसके बाद से अभी तक अपने अध्यक्ष से लेकर पार्टी के अंदर भी कुछ बदलाव किये है!

अब तैयार है कांग्रेस और भाजपा एक बार आमने-सामने की टककर के लिए, क्योकि चुनाव आयोग ने हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावो की तारीख का ऐलान कर दिया है! बता दे कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 24 अक्टूबर को रिजल्ट आएगा!

बता दे कि पिछले लोकसभा चुनावो में महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा था! वही दूसरी और, भाजपा और शिवसेना का गठबन्धन चुनाव में उतरा था! जिनमे शिवसेना और भाजपा के गठबंधन ने 48 में से 41 सीटों पर अपना कब्जा किया था!

तो वही कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन मात्र 6 सीट ही हाशिल कर पाया था! ऐसे में दिलचस्प बात होगी कि इस बार विधानसभा चुनावों में ये सभी बड़ी बड़ी पार्टियां क्या उलटफेर करती है!

विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस और एनसीपी को बड़ा झटका लग गया है! एनसीपी के पास 6 सांसद थे जिनमे से एक ने अब शिवसेना का हाथ थाम लिया है! दूसरी ओर राज्य में कांग्रेस एवं एनसीपी के 38 बड़े नेता अपनी पार्टी को छोड़ भाजपा या शिवसेना में शामिल हो चुके है!

यह झटका वाकई में कांग्रेस और एनसीपी के लिए बड़ा माना जा रहा है! क्योकि अब भाजपा और शिवसेना की ताकत पहले से ज्यादा मजबूत हो गयी है!