कश्मीर की आर्टिकल 370 पर मणिशंकर अय्यर ने तोड़ी चुप्पी

0
209
Mani Shankar Aiyar broke silence article 370

Mani Shankar Aiyar broke silence article 370: पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर, जो अक्सर अपने अपमानजनक बयानों के साथ विवादों में रहते हैं, ने सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए अनुच्छेद 370 पर एक बड़ा बयान दिया है, मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर दिया है फिलिस्तीन बना दिया!

मणिशंकर अय्यर का बयान

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी और शाह ने जम्मू और कश्मीर फिलिस्तीन को हमारी उत्तरी सीमा पर बनाया है, मोदी-शाह ने अपने गुरु बेंजामिन नेतन्याहू और मेनकेम बेग से बहुत कुछ सीखा है!

Mani Shankar Aiyar broke silence article 370

इसने सीखा कि कैसे इजरायल ने फिलिस्तीन को रौंद कर कश्मीरियों की स्वतंत्रता, गरिमा और स्वाभिमान को कुचल दिया!

फिलिस्तीन से तुलना

पूर्व मंत्री ने कहा कि मोदी और अमित शाह ने ऐसा करने से पहले घाटी में लगभग 35,000 अतिरिक्त सशस्त्र कर्मियों को ड्यूटी पर रखा!

Mani Shankar Aiyar broke silence article 370

फिर कश्मीर घाटी में बड़े पैमाने पर पाकिस्तानी आतंकवादी हमले की अफवाह फैली, और हजारों अमरनाथ यात्रियों और कश्मीर के पर्यटकों को जबरन रोक दिया गया

मौलिक अधिकारों का उल्लंघन

मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी सरकार ने 400 से अधिक स्थानीय नेताओं, स्कूलों, कॉलेजों, दुकानों और होटलों, पेट्रोल पंपों और गैस आउटलेट्स को बंद कर दिया!

Mani Shankar Aiyar broke silence article 370

घाटी के माता-पिता अपने बेटे के साथ देश के अन्य हिस्सों में रह रहे थे! बेटियों से संपर्क करने में असमर्थ, मौलिक अधिकारों के नाम पर कश्मीरी लोगों के मौलिक अधिकारों को समाप्त किया जा रहा है!