सोनिया गांधी ने कर दिया बड़ा उलटफेर, अध्यक्ष बनते ही किया इस बड़ी पार्टी को अपनी और

MCP Congress Alliance West Bengal: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने शनिवार को एक बड़ा फैसला लिया! लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस को अपने लिए अंतरिम राष्ट्रपति मिल गया! पार्टी के नेताओं ने सर्वसम्मति से सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष चुना! राहुल गांधी का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया गया! सोनिया गांधी ने पार्टी की कमान संभाली है और वह पार्टी के लिए भाग्यशाली भी साबित हुई हैं! उनके नेतृत्व में पार्टी के लिए कई अच्छी खबरें आई हैं! रात में लंबी मंथन के बाद निर्णय किसी को भी यह अंदाजा नहीं था कि कांग्रेस संरक्षक सोनिया गांधी को एक बार फिर कांग्रेस की कमान सौंपी जाएगी! हालांकि, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शनिवार को कई नेताओं पर मंथन किया गया! इसके बाद, सोनिया गांधी के नाम पर अंतिम निर्णय लिया गया! कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रात में प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी! उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष चुना गया है और वह अध्यक्ष की नियुक्ति तक कांग्रेस की कमान संभालेंगी! जानें सोनिया के कमान संभालते ही कौन सी खुशखबरी आई जैसे ही सोनिया गांधी ने सत्ता संभाली, पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई! कांग्रेस को यहां बड़ी कामयाबी मिली है! बंगाल में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ी पार्टी का समर्थन मिला है! मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने उपचुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का फैसला किया है! इसकी घोषणा बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सौमित्र सेन ने भी की है! कांग्रेस उत्तर दिनाजपुर जिले के कलियागंज सीट और पश्चिम मेदिनीपुर की खड़गपुर सीट से चुनाव लड़ेगी! माकपा नादिया जिले की करीमपुर सीट से अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी! सीपीआई-एम के साथ आने पर कांग्रेस बंगाल में बहुत मजबूत स्थिति में आ गई है!
 

सोनिया गांधी ने कर दिया बड़ा उलटफेर, अध्यक्ष बनते ही किया इस बड़ी पार्टी को अपनी और

MCP Congress Alliance West Bengal: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने शनिवार को एक बड़ा फैसला लिया! लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस को अपने लिए अंतरिम राष्ट्रपति मिल गया! पार्टी के नेताओं ने सर्वसम्मति से सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष चुना! राहुल गांधी का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया गया! सोनिया गांधी ने पार्टी की कमान संभाली है और वह पार्टी के लिए भाग्यशाली भी साबित हुई हैं! उनके नेतृत्व में पार्टी के लिए कई अच्छी खबरें आई हैं!

रात में लंबी मंथन के बाद निर्णय

किसी को भी यह अंदाजा नहीं था कि कांग्रेस संरक्षक सोनिया गांधी को एक बार फिर कांग्रेस की कमान सौंपी जाएगी! हालांकि, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शनिवार को कई नेताओं पर मंथन किया गया! सोनिया गांधी ने कर दिया बड़ा उलटफेर, अध्यक्ष बनते ही किया इस बड़ी पार्टी को अपनी और इसके बाद, सोनिया गांधी के नाम पर अंतिम निर्णय लिया गया! कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रात में प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी! उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष चुना गया है और वह अध्यक्ष की नियुक्ति तक कांग्रेस की कमान संभालेंगी!

जानें सोनिया के कमान संभालते ही कौन सी खुशखबरी आई

जैसे ही सोनिया गांधी ने सत्ता संभाली, पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई! कांग्रेस को यहां बड़ी कामयाबी मिली है! बंगाल में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ी पार्टी का समर्थन मिला है! मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने उपचुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का फैसला किया है! सोनिया गांधी ने कर दिया बड़ा उलटफेर, अध्यक्ष बनते ही किया इस बड़ी पार्टी को अपनी और इसकी घोषणा बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सौमित्र सेन ने भी की है! कांग्रेस उत्तर दिनाजपुर जिले के कलियागंज सीट और पश्चिम मेदिनीपुर की खड़गपुर सीट से चुनाव लड़ेगी! माकपा नादिया जिले की करीमपुर सीट से अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी! सीपीआई-एम के साथ आने पर कांग्रेस बंगाल में बहुत मजबूत स्थिति में आ गई है!