अपने आप में ज्यादा बड़ा सुपरस्टार मैंने वाले राजेश खन्‍ना को इस एक्टर ने मारा था जोरदार थप्पड़ …

0
618
Mehmood Slap Rajesh Khanna

Mehmood Slap Rajesh Khanna: पुराने ज़माने के महमूद वो Star थे जो दूसरों का मजाक उड़ाकर Comedian नहीं बने थे। दुनिया ना केवल उनकी Acting की कायल थी बल्कि उनकी Comedy को सबसे ज्‍यादा पंसद किया जाता है। साल 1932 में 29 सितंबर को महमूद का जन्‍म हुआ था। उन्‍हें हिंदी Cinema के Legend के रूप में जाना जाता है।

Mehmood Slap Rajesh Khanna-

वो अकेले ऐसे कॉमेडी एक्‍टर थे जो Super stardom तक पहुंचे थे। उनके Stardom से पूरी फिल्‍म Industry कांपती थी। निर्देशक भी उन्‍हें Sign करने के बाद ही हीरो को साइन करते थे। Bollywood के पहले Superstar कहे जाने वाले अभिनेता राजेश खन्‍ना पर भी उस समय अपनी Stardom का भूत सवार था लेकिन महमूद साहब ने कुछ ऐसा कर दिया कि Rajesh Khanna सहम गए।

आइए जानते हैं Actor राजेश खन्‍ना और Comedian महमूद साहब से जुड़े उस किस्‍से के बारे में…

Actor राजेश खन्‍ना को थप्‍पड़

उस दौर में Bollywood Actor राजेश खन्‍ना सबसे बड़े और पहले Superstar थे। इस समय महमूद Actor और Director के तौर पर अपने काम में व्‍यस्‍त रहते थे। 1979 में उन्‍होंने अपनी फिल्‍म जनता हवलदार में Rajesh Khanna को Cast किया।

इस फिल्‍म में Hema Malini हीरोइन थीं। Mehmood के Farm House पर फिल्‍म की Shooting ही चल रही थी वहां एक दिन महमूद जी के बेटे की मुलाकात Rajesh Khanna से हुई और वो दूर से ही उनसे दुआ-सलाम करके निकल गया।

एक दिन Late आने पर राजेश खन्‍ना के गाल पर जड़ दिया

इस बात पर Rajesh Khanna नाराज़ हो गए कि दूर से ही Hello बोला और निकल गए। इस वजह से वो Set पर Late आने नगे और Shooting में रुकावट होने लगी। Mehmood को घंटों तक राजेश खन्‍ना का इंतजार सेट पर करना पड़ रहा था। इस Film में वो Director भी थे और Actor भी। घंटों इंतजार करने के बाद गुस्‍से से तिलमिलाए Mehamood ने एक दिन Late आने पर राजेश खन्‍ना के गाल पर Slap जड़ दिया।

उन्‍होंने कहा ‘ आप अपने घर पर Superstar होंगें लेकिन मैंने आपको काम करने का पूरा पैसा दिया है और आपको Film करनी ही पड़ेगी’। इसके बाद Rajesh khana का दिमाग ठिकाने आ गया और उन्‍होंने ठीक से Film को पूरा भी किया।

Superstars से भी ज्‍यादा फीस लेते थे

महमूद का कद Hero से भी बड़ा था और ये इसी बात से साबित होता है कि 1971 में आई फिल्‍म ‘मैं सुंदर हूं’ के लिए Actor विश्‍वजीत ने 2 लाख रुपए की Fees ली थी जबकि इसी फिल्‍म में Acting के लिए Mehmood को 8 लाख रुपए दिए गए थे। इससे पहले आई फिल्‍म “हमजोली” में भी Jitendra से ज्‍यादा फीस Mehmood को मिली थी।

महमूद साहब के जीवन का किरदार 

महमूद साहब के बारे में एक और बात कही जाती है कि वो Amitabh Bacchan के Godfather थे। उन्‍होंने ही अमिताभ को Acting और Dancing सिखाई। महमूद साहब के जीवन में Aruna Irani का किरदार भी बहुत मुख्‍य है। कहा जाता है कि उस दौर में एकसाथ Movies में काम करते-करते दोनों के बीच प्‍यार हो गया था और दोनों ने गुपचुप Marriage भी कर ली थी लेकिन बाद में Aruna Irani ने इस बात को झूठ बताया था।

बड़े दुख की बात है कि July 2004 में America के पेंसिलवेनिया में Film Industry के इस महान कलाकार ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

और देखे – आज लाहौर हमारा होता अगर भारतीय सेना में ये कायर, डरपोक ना होता …