PM मोदी ने किया नए एयरपोर्ट टर्मिनल का शिलान्यास, कहा- लोकार्पण भी मैं ही करूंगा

0
102
Modi laid foundation stone new airport terminal

Modi laid foundation stone new airport terminal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जम्मू और कश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे, जहां उन्होंने लेह हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने शिलान्यास किया है और अगर आपको आपका आशीर्वाद मिला तो मैं उद्घाटन करने आऊंगा। पीएम मोदी के इस बयान को आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत के दावे के रूप में देखा जा रहा है।

Modi laid foundation stone new airport terminal-

पीएम मोदी ने यहां कहा, “आज नए टर्मिनल भवन का शिलान्यास हुआ है और इसका उद्घाटन बहुत जल्द होगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, कि आज के शिलान्यास की जो योजना रखी गई थी, उसका आज ही उद्घाटन किया गया है। आज मैं आऊंगा। नींव की नींव का उद्घाटन करें। ‘

पीएम मोदी ने इसके साथ यह भी कहा, ‘जिस तरह से हमारी सरकार काम कर रही है वह तेजी से काम कर रही है। फांसी और भटकने की संस्कृति ने देश को पीछे छोड़ दिया। अगले 5 वर्षों में, फांसी और भटकने की संस्कृति को देश से हटाना होगा।

प्रधान मंत्री ने यहां कहा, “लेह-लद्दाख-कारगिल भारत का शीर्ष है, हमारा प्रमुख है। माँ भारती का यह ताज हमारा गौरव है। पिछले 4 और 4 वर्षों से, यह क्षेत्र हमारे विकास की प्राथमिकताओं का केंद्र रहा है। उन्होंने कहा कि लेह-लद्दाख और कारगिल के विकास में, केंद्र सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। पीएम मोदी ने आगे कहा, “मैं देश का प्रधानमंत्री हूं, जो भारत के हर कोने में भटक गया है। मैं अधिकारियों से जानकारी जानता हूं, लेकिन मेरे पास अनुभव है। ‘

प्रधानमंत्री ने कहा, “बिलासपुर-मनाली-लेह रेल लाइन पर एक सर्वेक्षण हुआ है। कई स्थानों पर काम शुरू हो गया है। रेलवे लाइन के बाद, लेह और दिल्ली के बीच की दूरी बहुत कम हो जाएगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री कहा कि आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन, उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है, उससे लेह-लद्दाख देश और दुनिया के अन्य शहरों की कनेक्टिविटी में सुधार होगा, पर्यटन बढ़ेगा, रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और युवाओं को अच्छी सुविधा भी मिलेगी। यहां पढ़ाई के लिए।

loading…