प्रचंड बहुमत के बाद मोदी सरकार देगी ये बड़ी खुशखबरी

Modi Take Good news Staff: 2019 में, मोदी सरकार एक बार फिर बहुमत के साथ सत्ता में लौटी है! माना जा रहा है कि एक बार फिर मोदी सरकार के आने से केंद्रीय कर्मचारियों के अच्छे दिन आएंगे! Modi Take Good news Staff - कर्मचारियों को खुशखबरी मिल सकती है सातवें वेतन आयोग ने अक्सर केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन को बढ़ाने के लिए पीएम मोदी की सिफारिश की है! लेकिन उस समय, कई कठिनाइयों के कारण, ऐसा नहीं हुआ! इसलिए, यह माना जाता है कि इस बार यह काम पूरा हो जाएगा! इतना बढ़ सकता है ऐसी अटकलें थीं कि चुनाव के नतीजों से पहले उन्हें सरकार की तरफ से अच्छा संदेश दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ! लेकिन अब खबरें हैं कि यह मांग जल्द ही पूरी होने वाली है! कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन की उनकी मांग 18 हजार से 26000 होगी! इस पर निर्णय नहीं हो सकता है केंद्र के कर्मचारी कई बार वेतन वृद्धि की मांग करते रहे हैं! लेकिन यह मांग किसी कारण से पूरी नहीं हो पाई है! इससे पहले, 2003 में, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय, आयोग से जुड़े एक पे पैनल को पेश करने का प्रयास किया गया था, लेकिन सरकार तब विफल रही! एक साल बाद फिर से, इसका मतलब है कि 2004 में भी कुछ इसी तरह के प्रयास किए गए थे, लेकिन तब भी इसे लागू नहीं किया जा सका! मांगें पूरी नहीं होने पर केंद्रीय कर्मचारियों का गुस्सा और बढ़ गया था! सरकार यह फॉर्मूला ला सकती है माना जा रहा है कि सरकार इस पर कोई बड़ा फैसला ले सकती है! सरकार कई मौकों पर अकोर्ड्स फॉर्मूले के बारे में बात करती रही है! अगर इसे लागू किया गया तो केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी! क्योंकि सरकार मूल्य सूचकांक में उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा करती है! इसके तहत हर साल कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया जाएगा! हालांकि, सरकार इस पर फैसला लेने जा रही है, यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है! लेकिन अगर सरकार ऐसा करती है, तो आने वाले समय में केंद्रीय कर्मचारियों को निश्चित रूप से अच्छी खबर मिलेगी!
 

प्रचंड बहुमत के बाद मोदी सरकार देगी ये बड़ी खुशखबरी

Modi Take Good news Staff: 2019 में, मोदी सरकार एक बार फिर बहुमत के साथ सत्ता में लौटी है! माना जा रहा है कि एक बार फिर मोदी सरकार के आने से केंद्रीय कर्मचारियों के अच्छे दिन आएंगे!

Modi Take Good news Staff - कर्मचारियों को खुशखबरी मिल सकती है

सातवें वेतन आयोग ने अक्सर केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन को बढ़ाने के लिए पीएम मोदी की सिफारिश की है! लेकिन प्रचंड बहुमत के बाद मोदी सरकार देगी ये बड़ी खुशखबरी उस समय, कई कठिनाइयों के कारण, ऐसा नहीं हुआ! इसलिए, यह माना जाता है कि इस बार यह काम पूरा हो जाएगा!

इतना बढ़ सकता है

ऐसी अटकलें थीं कि चुनाव के नतीजों से पहले उन्हें सरकार की तरफ से अच्छा संदेश दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ! लेकिन अब खबरें हैं कि यह मांग जल्द ही पूरी होने वाली है! कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन की उनकी मांग 18 हजार से 26000 होगी! प्रचंड बहुमत के बाद मोदी सरकार देगी ये बड़ी खुशखबरी

इस पर निर्णय नहीं हो सकता है

केंद्र के कर्मचारी कई बार वेतन वृद्धि की मांग करते रहे हैं! लेकिन यह मांग किसी कारण से पूरी नहीं हो पाई है! इससे पहले, 2003 में, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय, आयोग से जुड़े एक पे पैनल को पेश करने का प्रयास किया गया था, लेकिन सरकार तब विफल रही! एक साल बाद फिर से, इसका मतलब है कि 2004 में भी कुछ इसी तरह के प्रयास किए गए थे, लेकिन तब भी इसे लागू नहीं किया जा सका! मांगें पूरी नहीं होने पर केंद्रीय कर्मचारियों का गुस्सा और बढ़ गया था!

सरकार यह फॉर्मूला ला सकती है

माना जा रहा है कि सरकार इस पर कोई बड़ा फैसला ले सकती है! सरकार कई मौकों पर अकोर्ड्स फॉर्मूले के बारे में बात करती रही है! अगर इसे लागू किया गया तो केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी! क्योंकि सरकार मूल्य सूचकांक में उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा करती है! इसके तहत हर साल कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया जाएगा! हालांकि, सरकार इस पर फैसला लेने जा रही है, यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है! लेकिन अगर सरकार ऐसा करती है, तो आने वाले समय में केंद्रीय कर्मचारियों को निश्चित रूप से अच्छी खबर मिलेगी!