खास खबर

मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी की शादी में कार्ड पर छपवाई बहुत ही अनोखी तस्वीर, जिसने भी देखा वह कर रहा है दिल से सलाम

Muslim Family Print Ram Sita Picture Marriage Card: हेलो दोस्तो स्वागत है आपका हमारे वेब पोर्टल इंडिया वायरल में! भारत जहां कहा जाता है यह देश धर्मों के मिलाप का देश है! यहां हर धर्म के लोग रहते हैं! और सभी के अंदर बढ़ा प्रेम देखा जाता है! लेकिन जब हम धर्म की बात ही कर रहे हैं तो अक्सर कहा जाता है हिंदू मुस्लिम कभी साथ नहीं रह सकते! यह सब एक मिथ्या है और कुछ लोग इस पर विश्वास करते हैं और कुछ लोग विश्वास नहीं करते! क्योंकि हमारे देश में अक्सर देखा जाता है अलग अलग धर्म के होने के बावजूद भी लोगों में बहुत ज्यादा प्रेम प्यार है!

Muslim Family Print Ram Sita Picture Marriage Card –

लेकिन अगर इसी प्रेम प्यार के बीच किसी की राजनीति के कारण आपसी मतभेद का सामना करना पड़ जाता है! लेकिन यह इस देश की खूबसूरती है तरह-तरह के अलग-अलग धर्मों के होने के बावजूद भी लोगों में विश्वास है और प्यार बहुत ज्यादा है! इसलिए आज हम आपके सामने एक ऐसी ही प्यार भरी एक कहानी को लेकर आए जिसमें दो धर्मों के बीच प्यार झलकता है! तो आइए जानते हैं क्या खास है आज हमारी इस रिपोर्ट में?

दरअसल शाहजहानपुर के जलवा गांव में एक मुस्लिम फैमिली में शादी थी! इस मुस्लिम फैमिली ने शादी के कार्ड को कुछ इस तरह से बनवाया जिस से झलकता है हिंदू मुस्लिम में कितना प्रेम है! जो लोग अक्सर मुसलमानों से नफरत करते हैं या उनको गलत भावना से देखते हैं आज वह खुद मुस्लिम समुदाय की दिल से इज्जत करेंगे! आपको बता दें यह शादी रुखसार बानो की है जो शहजानपुर के गांव में रहते हैं!

यह मुस्लिम फैमिली है इनका कहना है कि यह कार्ड हमने इसलिए ऐसा छपवाया कि हम सब को मैसेज दे सके हिंदू मुस्लिम एक साथ रह सकते हैं! इस फैमिली का कहना है कि हम अल्लाह को मानते हैं और ईश्वर को भी हमारे लिए किसी भी धर्म में कोई भेदभाव नहीं है! अल्लाह ईश्वर सब बराबर है!

कार्ड पर छपी थी भगवान श्री राम की तस्वीर

आपको बता दें इस कार्ड के फ्रंट पेज पर भगवान राम और माता सीता की तस्वीर छपी हुई है! मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें इस फैमिली का कहना है कि हमारे गांव में 18 सौ से ज्यादा हिंदू परिवार रहते हैं! हमारा इकलौता मुस्लिम परिवार इस गांव में रहता है!

इसके बावजूद कभी किसी ने हमें यह महसूस नहीं होने दिया कि हम किसी अलग धर्म के हैं! इसकी वजह से आज हम हिंदुओं की बहुत ज्यादा इज्जत करते हैं! और यही कारण है हमने अपने कार्ड पर भगवान श्री राम और माता सीता की तस्वीर लगवाई है! कि हम यह बिल्कुल नहीं चाहते कि कोई हमें अपने से अलग समझे! जैसे अब तक मिलजुल कर रहे हैं आगे भी ऐसे ही रहे! जिस तरह आज तक हम लोगों को मान सम्मान मिलता आया है ठीक इसी तरह हमने भी सोचा वही मान सम्मान दिया जाए!

तारीफ हो रही है कार्ड की

अब आपको बताते हैं गांव वालों ने क्या कहा है कि हमें कभी महसूस नहीं हुआ कि हमारे बीच कोई मुस्लिम फैमिली भी रहती है! जैसे हम लोग मंदिर जाते हैं पूजा करते हैं यह लोग भी इसी तरह सुबह सुबह मंदिर जाते हैं पूजा करते हैं! आपको बता दें कि गांव के पास में बड़ा माता का मंदिर है सबसे पहला कार्ड उसी मंदिर में अर्पित किया गया!

गांव वालों का कहना है जिस तरह यह हमारे देवी देवताओं का सम्मान करते हैं हम भी पूरी श्रद्धा से इन लोगों का सम्मान करते हैं! गांव वालों का कहना है कि हमें एकता पसंद है ना कि झगड़ा! भगवान को पूजते हैं उसी में यह लोग भी हमारा साथ देते हैं! और इस कार्ड के बाद हमारे दिल में मुसलमानों के लिए और भी ज्यादा सम्मान बढ़ गया है!

1 Comment

1 Comment

  1. Kiasox

    June 9, 2019 at 4:46 AM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });