न बाइडन…न जॉनसन, PM मोदी अब भी हैं दुनिया के सबसे अधिक स्वीकार्य नेता, देखें ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग

कोरोनावायरस संकटकाल विधि पीएम मोदी की लोकप्रियता घटी नहीं है. इतना ही नहीं आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया भर में सबसे ज्यादा माने जाने वाले नेता हैं. अमेरिका की डाटा इंटेलिजेंस फॉर्म मॉर्निंग कंसल्ट (Morning Consult) ने अपने एक सर्वे में यह पता लगाया है कि लोकप्रियता के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी अभी भी दुनिया के दूसरे नेताओं से काफी आगे हैं. मॉर्निंग कंफर्ट के रिपोर्ट के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 परसेंट है.प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका रूस यूनाइटेड किंगडम कनाडा आस्ट्रेलिया फ्रांस ब्राजील और जर्मनी समेत 13 देशों के नेताओं से काफी ज्यादा बेहतर है और अव्वल आए हैं. https://twitter.com/MorningConsult/status/1405552108859015168 टॉप 3 में इन नेताओं ने बनाई अपनी जगह हालांकि कोरोनावायरस की सेकंड वेब में पीएम मोदी (Narendra Modi) की अप्रूवल रेटिंग मैं थोड़ी तो गिरावट कर ही दी है लेकिन इसके बावजूद भी दुनियाभर में टॉप पर हैं. दूसरे नेताओं के मुकाबले उन्होंने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग की लिस्ट में दूसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्राइवर हैं, उनकी अप्रूवल रेटिंग 65% है वह तीसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर हैं जिनकी रेटिंग 63 परसेंट है. दुनिया भर के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग की गई अप्रूवल लिस्ट में चौथे नंबर पर भेज दे के साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morison) ने अपनी जगह बनाई है तो वही पांचवें पायदान पर 53% के साथ जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी स्थिति छठे स्थान पर 53 परसेंट के साथ बनाई है. वही सातवें स्थान पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो हैं तो 8 में अर्थ यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जिन्होंने 44 परसेंट प्राप्त किए. नवे स्थान पर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मूंजे इन हैं तो वह स्पेन के प्रधानमंत्री पेट्रो संचेज ने 10वें स्थान पर अपनी लोकप्रियता बनाई है. क्या है मॉर्निंग कंसल्ट? गौरतलब है कि मॉर्निंग कंसलटेक रिसर्च कंपनी है. यह लगातार दुनिया भर के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग ट्रैक करती रहती है. भारत में 2126 लोगों की सैंपल साइज के साथ मॉर्निंग कंसल्ट ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर ने पीएम मोदी के लिए 66 फिसदी अप्रूवल दिखाया वहीं 28% ने उनसे असहमति जताई अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर को आखिरी बार 17 जून को अपडेट किया गया था.
 

न बाइडन…न जॉनसन, PM मोदी अब भी हैं दुनिया के सबसे अधिक स्वीकार्य नेता, देखें ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग

कोरोनावायरस संकटकाल विधि पीएम मोदी की लोकप्रियता घटी नहीं है. इतना ही नहीं आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया भर में सबसे ज्यादा माने जाने वाले नेता हैं. अमेरिका की डाटा इंटेलिजेंस फॉर्म मॉर्निंग कंसल्ट (Morning Consult) ने अपने एक सर्वे में यह पता लगाया है कि लोकप्रियता के मामले में पीएम नरेंद्र मोदी अभी भी दुनिया के दूसरे नेताओं से काफी आगे हैं. मॉर्निंग कंफर्ट के रिपोर्ट के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 परसेंट है.प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका रूस यूनाइटेड किंगडम कनाडा आस्ट्रेलिया फ्रांस ब्राजील और जर्मनी समेत 13 देशों के नेताओं से काफी ज्यादा बेहतर है और अव्वल आए हैं. https://twitter.com/MorningConsult/status/1405552108859015168

टॉप 3 में इन नेताओं ने बनाई अपनी जगह

हालांकि कोरोनावायरस की सेकंड वेब में पीएम मोदी (Narendra Modi) की अप्रूवल रेटिंग मैं थोड़ी तो गिरावट कर ही दी है लेकिन इसके बावजूद भी दुनियाभर में टॉप पर हैं. दूसरे नेताओं के मुकाबले उन्होंने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है. ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग की लिस्ट में दूसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्राइवर हैं, उनकी अप्रूवल रेटिंग 65% है वह तीसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर हैं जिनकी रेटिंग 63 परसेंट है.

दुनिया भर के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग की गई

अप्रूवल लिस्ट में चौथे नंबर पर भेज दे के साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morison) ने अपनी जगह बनाई है तो वही पांचवें पायदान पर 53% के साथ जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी स्थिति छठे स्थान पर 53 परसेंट के साथ बनाई है. वही सातवें स्थान पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो हैं तो 8 में अर्थ यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन जिन्होंने 44 परसेंट प्राप्त किए. नवे स्थान पर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मूंजे इन हैं तो वह स्पेन के प्रधानमंत्री पेट्रो संचेज ने 10वें स्थान पर अपनी लोकप्रियता बनाई है.

क्या है मॉर्निंग कंसल्ट?

गौरतलब है कि मॉर्निंग कंसलटेक रिसर्च कंपनी है. यह लगातार दुनिया भर के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग ट्रैक करती रहती है. भारत में 2126 लोगों की सैंपल साइज के साथ मॉर्निंग कंसल्ट ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर ने पीएम मोदी के लिए 66 फिसदी अप्रूवल दिखाया वहीं 28% ने उनसे असहमति जताई अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर को आखिरी बार 17 जून को अपडेट किया गया था.