LIC का बहुत ही अनोखा प्लान, 150 रुपए जमा करने पर बेटी को मिलेंगे 22 लाख रूपए

0
646

New LIC Plan: हेलो दोस्तों, एक समय था जब बेटी की शादी के लिए लोगों को अपना घर और जमीन बेचनी पड़ती थी, लेकिन अब समय बदल गया है। आज लोगों के पास इतने स्रोत हैं कि वे किसी तरह से अपनी बेटी की शादी कर सकते हैं। एक समय था जब बेटी को बोझ समझा जाता था, लेकिन आज, बेटी को एक जैकपॉट माना जाता है।

New LIC Plan –

हां, आज भी कई सरकारी योजनाएं हैं, जहां बेटी के पिता को बेटी के जन्म से लेकर शादी तक की सहायता की जाती है। आइए जानते हैं LIC के एक और नए प्लान के बारे में क्योंकि LIC के पास बेटी के पिता के लिए एक और योजना है। LIC ने बेटी के पिता के लिए यह योजना शुरू की। यदि आप बेटी के पिता हैं, तो आज मैं एक योजना लेकर आया हूं जिसे LIC ने हाल ही में लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि बेटी के जन्म के बाद, यदि आप एलआईसी योजना के तहत प्रति दिन 150 रुपये जमा कर रहे हैं, तो आपको लड़की की शादी के लिए 22 लाख रुपये दिए जाएंगे। इससे आपकी बेटी की शादी करने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आएगी यहां तक ​​कि आप अपने जीवन को बहुत ही सही तरीके से आत्मसात कर पाएंगे। इतना ही नहीं, इस नीति के कई अन्य फायदे हैं।

मैं आपको बता दूं कि यदि आप अपनी बेटी को अच्छे कॉलेज और स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं, तो आपको इस पॉलिसी में निवेश करना चाहिए, क्योंकि जब आपकी बेटी पढ़ाई करने के लिए योग्य होगी, तो एलआईसी उसे एक लाख रुपये तक पढ़ाने का भी भुगतान करेगी। एक वर्ष में। राशि आपको दी जाएगी और पॉलिसी एक साथ चलती रहेगी। अगर आप बेटी के पिता हैं, तो यह पॉलिसी खरीदना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। कई लाभ भी हैं, यदि आपकी बेटी किसी भी प्रकार की बीमारी से पीड़ित है, तो उसका भी एलआईसी द्वारा इलाज किया जाएगा।

यदि किसी कारण से बेटी के पिता की मृत्यु हो जाती है तो यह नीति जारी रहेगी और कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। यही नहीं, सहायता के रूप में 10 लाख तक के परिवारों को सहायता राशि दी जाएगी। यदि किसी दुर्घटना के कारण पिता की मृत्यु हो जाती है, तो बेटी को 20 लाख तक की सहायता राशि दी जाएगी। तो यह पॉलिसी बहुत फायदेमंद हो सकती है। यदि आप एक बेटी के पिता हैं, तो कृपया अपनी बेटी के लिए ऐसा करें क्योंकि यह आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है।