कोर्ट के फैसले से नाराज निर्भया की मां, दिल्ली सरकार को ठहराया जिम्मेदार

0
95

एक ऐसा मामला जिसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था! लेकिन अभी तक उस मासूम के दो’षियों को फां’सी नहीं हो पाई! अभी भी उन दो’षियों की फां’सी में अटकलें लगाई जा रही है! पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के दोषि;यों को फां’सी देने का स्टे लगा दिया है! ऐसे में निर्भया की मां आशा देवी कोर्ट के इस फैसले से नाराज है!

आशा देवी का कहना है कि ‘दिल्ली की केजरीवाल सरकार नहीं चाहती कि दो’षियों को फां’सी हो! उन्होंने कहा कि दो’षि’यों को फां’सी में देरी होने का कारण दिल्ली सरकार है, दो’षियों को फायदा क्यों मिल रहा है!’

आशा देवी ने कहा कि मेरी बेटी को गुजरे 7 साल हो चुके हैं और मैं अब भी न्याय के लिए लड़ रही हूं! यह गलती सरकार की ही तो है! इतने सालों से मैं एक कोर्ट से दूसरे कोर्ट जा रही हूं बस! आखिर दो’षियों को सजा क्यों नहीं मिल रही?

बता दें कि पटियाला कोर्ट में दो’षी मुकेश सिंह ने क्षमा याचिका दायर की थी! जिसके चलते पटियाला हाउस कोर्ट ने फां’सी पर स्टे लगा दिया है! निचली अदालतों द्वारा 22 जनवरी को निर्भया के दो’षियों को फां’सी होनी थी! लेकिन मुकेश सिंह की याचिका के कारण पटियाला हाउस कोर्ट ने फां’सी पर स्टे लगा दिया! जिसके चलते अब 22 जनवरी को दो’षियों को फां’सी नहीं होगी!

दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कोर्ट में एक रिपोर्ट दाखिल की! जिसमें मुकेश की अर्जी को खारिज कर एलजी के पास भेज देने की बात कही गई है! अब कोर्ट ने जो विस्तृत रिपोर्ट मांगी है, उसमें दिल्ली सरकार और जेल अथॉरिटी को सभी जानकारी कोर्ट को देनी होगी!