जानिए वह रोचक किस्सा जब पहली मुकेश अंबानी से मिली थी नीता

0
9

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अब 57 साल की हो चुकी है. नीता का जन्म 1 नवंबर 1964 को मुंबई में रहने वाले एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. आपको बता दें की नीता और मुकेश की शादी अरेंज कम लव मैरिज थी.

एक मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुख रखने वाली नीता अंबानी जब पहली बार मुकेश अंबानी से मिलने उनके घर गयी तो उन्हें देखकर दंग रह गयी थी. नीता बताती है की जब वह अंबानी परिवार के घर गयी तो मुकेश अंबानी ने खुद दरवाजा खोला था. उन्होंने सफ़ेद रंग का शर्ट और काले रंग की पैंट पहनी हुई थी, नीता कहती है की वह काफी सिंपल दिख रहे थे और मैं हैरान थी की देश के सबसे अमीर परिवार का बेटा इतना सिंपल कैसे हो सकता है.

नीता कहती है की, उन्हें डांस और म्यूजिक बचपन से ही पसंद था. एक दिन वह मुंबई के बिरला मातोश्री में कल्चरल प्रोग्राम नवरात्री की रात को परफॉर्मेंस दे रही थी और वहां मजूद धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन ने मेरा डांस देखा और अगले दिन मुझे घर आने का न्यौता दिया. नीता कहती है की पहले मुझे ऑफिस लेजाया गया जहां धीरूभाई अंबानी ने मुझसे कई सवाल पूछे और फिर उन्होंने कहा की आप एक बार जाये कोकिलाबेन आपका इंतजार कर रही है और मुकेश भी घर पर ही होगा.

बाद में ऐसे ही हमारा घर आना जाना शुरू हुआ और मैं यह जान चुकी थी की कोकिलाबेन और धीरूभाई मुझे अपने घर की बहु बनाना चाहते है. लेकिन मैंने सोच लिया था की मैं आगे का फैसला अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद ही लुंगी. नीता ने बताया की फिर मुकेश ने मुझे अपने प्यार का इज़हार कर दिया. नीता ने कहा की मैं गरीब परिवार से हूँ और आप अमीर परिवार से अगर आप मुझसे प्यार करते है तो आप मेरे साथ अपनी कार नहीं बल्कि बस से चलें.

नीता कहती है की मुकेश न हां कर दी और हम बस के सीट पर बैठकर जुहू बीच तक गए. मुकेश द्वारा बस में बैठने से मुझे यह साफ़ हो गया था की मुकेश पैसे के नशे में चूर या घमंडी नहीं हैं. एक लड़की के तौर पर आप अपने पति में यही चीजें देखना चाहती हैं. इसलिए मैंने फिर उस प्रेम विवाह के लिए हां कह दिया, जिसे अगर ना भी कहती तो घरवाले अरेंज में करवाने को पहले से तैयार थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here