पाक डूबा हुआ बड़े कर्ज़े में रोजाना चूका रहा है 11 अरब से भी ज्यादा ब्याज

Pakisatan Govt Paying Rs 6 Billion Interest Per Day: पाकिस्तान कर्ज में इतना डूबा हुआ है कि उससे उबरने में लंबा वक्त लग सकता है। प्रधान मंत्री इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान की नई सरकार ने खुद स्वीकार किया है कि पिछली सरकारों द्वारा बहुत अधिक उधार लिया गया था ताकि आज पाकिस्तान ऋण से अधिक ब्याज दे रहा है। मंगलवार को, इमरान खान ने खुद एक सरकारी कार्यक्रम में स्वीकार किया कि पाकिस्तानी सरकार रुपये से अधिक का ब्याज दे रही है। दैनिक ऋणों के बदले 6 बिलियन रुपये (11 बिलियन रुपये)। Pakisatan Govt Paying Rs 6 Billion Interest Per Day- इमरान खान ने मंगलवार को रेलवे लाइव ट्रैकिंग सर्विस और थल एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के कारण, हम रु। से अधिक का ब्याज दे रहे हैं। प्रति दिन 11 बिलियन। खान ने कहा कि इस कारण हमने सभी मंत्रियों से कहा है कि लागत कम करने का कारण कम हो जाएगा। पिछली सरकारों द्वारा दिए गए कई एनआरओ के कारण सरकारी खजाने को काफी नुकसान हुआ है। साथ ही उन्होंने रेल मंत्री शेख राशिद को भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गैस क्षेत्र पर 157 अरब रुपये खर्च किए जा रहे हैं। हर साल 50 अरब रुपये के गैस भंडार का दुरुपयोग होता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सत्ता में आई है और चीन के साथ, हम CPEC में कई परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। इस बीच, मंत्री शेख राशिद ने कहा कि पूर्व सरकार ने रेलवे विभाग में कई कमियां निकाली हैं, और एक अरब रुपये मूल्य की मशीनें खरीदी गईं, जो बेकार हैं। बिना किसी कारण के ओकारा और नरोवाल स्टेशनों पर लगभग 400 से 500 मिलियन रुपये खर्च किए गए।
 

पाक डूबा हुआ बड़े कर्ज़े में रोजाना चूका रहा है 11 अरब से भी ज्यादा ब्याज

Pakisatan Govt Paying Rs 6 Billion Interest Per Day: पाकिस्तान कर्ज में इतना डूबा हुआ है कि उससे उबरने में लंबा वक्त लग सकता है। प्रधान मंत्री इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान की नई सरकार ने खुद स्वीकार किया है कि पिछली सरकारों द्वारा बहुत अधिक उधार लिया गया था ताकि आज पाकिस्तान ऋण से अधिक ब्याज दे रहा है। मंगलवार को, इमरान खान ने खुद एक सरकारी कार्यक्रम में स्वीकार किया कि पाकिस्तानी सरकार रुपये से अधिक का ब्याज दे रही है। दैनिक ऋणों के बदले 6 बिलियन रुपये (11 बिलियन रुपये)।

Pakisatan Govt Paying Rs 6 Billion Interest Per Day-

इमरान खान ने मंगलवार को रेलवे लाइव ट्रैकिंग सर्विस और थल एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के कारण, हम रु। से अधिक का ब्याज दे रहे हैं। प्रति दिन 11 बिलियन। खान ने कहा कि इस कारण हमने सभी मंत्रियों से कहा है कि लागत कम करने का कारण कम हो जाएगा। पिछली सरकारों द्वारा दिए गए कई एनआरओ के कारण सरकारी खजाने को काफी नुकसान हुआ है। साथ ही उन्होंने रेल मंत्री शेख राशिद को भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो को भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गैस क्षेत्र पर 157 अरब रुपये खर्च किए जा रहे हैं। हर साल 50 अरब रुपये के गैस भंडार का दुरुपयोग होता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सत्ता में आई है और चीन के साथ, हम CPEC में कई परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। इस बीच, मंत्री शेख राशिद ने कहा कि पूर्व सरकार ने रेलवे विभाग में कई कमियां निकाली हैं, और एक अरब रुपये मूल्य की मशीनें खरीदी गईं, जो बेकार हैं। बिना किसी कारण के ओकारा और नरोवाल स्टेशनों पर लगभग 400 से 500 मिलियन रुपये खर्च किए गए।