पाकिस्तान ने लिया भारत से पंगा, अब मंडरा रहा है पाकिस्तान पर बड़ा खतरा

0
162
Pakistan's shortage of medicines

Pakistan’s shortage of medicines: भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में शुरू से ही तनाव बना हुआ है! ऐसे में मोदी सरकार के उठाये हुए कदमो से पाकिस्तान को कुछ ज्यादा ही मिर्ची लगी हुई है! कश्मीर को विशेष राज्य से हटा कर केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया जिसके बाद से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है! उसकी बोखलाहट इतनी बढ़ गयी कि उसने एक बार भी पाकिस्तान की अवाम के बारे मी नहीं सोचा! भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार बंद कर दिया!

जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तान की जनता का हाल बेहाल हो गया! चारो तरफ पाकिस्तान में महगाई से त्राहि त्राहि मची हुई है! मिली हुई जानकारी के चलते अब पाकिस्तान पर एक बड़ी मुसीबत मंडरा रही है! तो आइये जानते है क्या है मुसीबत?

पाकिस्तान का हाल बेहाल

वैसे तो पाकिस्तान में लोगो ने नई सरकार से काफी उम्मीदे लगाई हुई थी! लेकिन उनको नहीं पता था कि दिन पर दिन मुसीबत में फसता ही चला जायेगा! पाकिस्तान में रोजमर्रा की जरूरी चीज़े भी जुटाना अब मुश्किल होता जा रहा है!

Pakistan's shortage of medicines

जिसके चलते पाकिस्तान ने नियोक्ता महासंघ से अपील भी की है कि वह भारत से हवाईअड्डे और बंदरगाहों पर पहले से पहुंचे हुए सामान को बाज़ार में आने की अनुमति दे दे!

पाकिस्तान पर ये बड़ा संकट

पाकिस्तान की रोजमर्रा की ज़िंदगी पूरी तरह से तीतर बितर हो चुकी है! सामान की कीमते आसमान पर है! ऐसे लोगो का जीवन बसर करना लगातार मुश्किल होता जा रहा है! वही अब एक और संकट पाकिस्तान के दरवाजे पर दस्तक देने को तैयार है!

Pakistan's shortage of medicines

खबरों के अनुसार, पाकिस्तान के बाज़ार में दवाई की कमी बढ़ती जा रही है! दवाई का ना होना पाकिस्तान के लिए का कारण बन सकता है! अगर जल्दी ही पाकिस्तान सरकार अपने फेसलो पर अम्ल नहीं करती तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ी मुशीबत बन जायेगा!

ऐसे में एक कहावत भी याद आती है “इसे कहते है अपने पैर पर खुद कुल्हाड़ी मारना!” क्योकि कश्मीर भारत का तो तुम क्यों बैगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना” वाला काम कर रहे हो!