मोदी सरकार ने निभाया अपना वादा बैंकों में आए पैसे, विपक्षी पार्टी बता रही है राजनीतिक स्टंट

0
171

PM Kisan Yojna 2nd Instalment Proceed: हेलो दोस्तो देश में फिलहाल चुनाव का माहौल बना हुआ है! ऐसे में बात होनी चाहिए कि इन 5 वर्षों में कितने वादे पूरे हुए और कितने वादे पूरे नहीं हुए! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब से सत्ता में आए हैं तभी इसे कोई ना कोई योजना लेकर आए हैं! उन्होंने अपनी योजनाओं को पूरा करने के लिए अपना पूरा समर्थन दिया! जिस तरह नरेंद्र मोदी जी ने अपने वादे किए थे इस पर कुछ लोगों का कहना है कुछ वादे तो पूरे हुए परंतु कुछ वादो में मोदी विफल रहे! हम नहीं कह रहे बल्कि कुछ किसानों का कहना है! इनके अनुसार इनका कहना है कि मोदी जी ने जो वादा किया था वह पूरा किया है! वो जो कहते हैं अक्सर पूरा करते हैं! इसके सबूत भी दे रहे हैं!

PM Kisan Yojna 2nd Instalment Proceed – जानिए पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दे प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसानों को उनकी पहली क़िस्त जा चुकी है! आपको बता दें कि कृषि मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया यह बिल्कुल सच है! इस खबर के मिलते जो हम जानकारी निकाली की प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसानों को 120000000 दिए जाएंगे! इसी के चलते वर्तमान सरकार ने 3.10 करोड रुपए किसानों को उनकी पहली किस्त 2000 के रूप में दे दी है! इसी सिलसिले को जारी रखते हुए सरकार ने किसान को दूसरी किस्त भी दे दी है! इसमें लगभग 2.10 करोड़ रुपए इनके खातों में भेजे गए हैं! आपको बता दें कि इसके कारण सरकारी खजाने में 10500 करोड रुपए का बोझ उठाना पड़ा है! अधिकारियों का कहना है कि वर्तमान सरकार किसानों की मदद कर रही है! जब से मोदी सरकार आई है मोदी सरकार ने बहुत से वादे किए! कुछ वादे पूरे किए! जो किसानों के लिए RS 2000 प्रति माह की क़िस्त की बात हुई थी उन्होंने वह अपना वादा भी निभाया!

किसानों के खाते में आएंगे RS 6000

आपकी जानकारी के लिए बता दें प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत प्रत्येक किसान को हर साल RS 6000 दिए जाएंगे! यह पैसा तीन किस्तों में दिया जाएगा! पहली के बाद दूसरी किस्त का आना यह साबित करता है कि नरेंद्र मोदी ने अपना वादा पूरा किया! इसका लाभ देश का प्रत्येक किसान ले रहा है!

मोदी की प्रशंसा

मोदी की योजना को निशाना साधते हुए नेताओं का कहना है यह राजनीतिक स्टंट है देश में चुनाव का माहौल है और मोदी सरकार किसानों को अपनी तरफ करना चाहती है! मोदी सरकार कभी भी देश के भले के लिए नहीं सोचती है! जैसी विपक्ष मोदी के ऊपर निशाना साधते रहते हैं वैसे वैसे मोदी की लोकप्रियता और बढ़ती जा रही है! 2014 की लहर में कोई फर्क देखने को नहीं मिल रहा है!

क्या होगा इस योजना का परिणाम

अभी देखना होगा कि यह योजना किस तरफ जाती है! मोदी के ऊपर कटाक्ष करने में लगा हुआ है कि यह सिर्फ राजनीतिक स्टंट है किसानों को अपनी तरफ खींचने के लिए उन्हें तोहफा दिया जा रहा है! लेकिन अगर इसी तरह किसानों को उनकी किस्त बराबर मिलती रही किसानों को लाभ मिलता रहा तो वाक्य ही एक बार फिर मोदी सरकार सत्ता में वापस आने वाली है!