अगर आप भाजपा समर्थक हैं तो ये आंकड़े देख कर आपके सच में होश उड़ जाएंगे..

0
212
PM Modi BJP president Amit Shah

PM Modi BJP president Amit Shah: कर्नाटक चुनाव में जहां एक तरफ कांग्रेस और BJP एक दूसरे को मात देने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। वहीं प्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ भारी जनाक्रोश भी देखने को मिल रहा है। लोग सिद्दारमैया सरकार के कामकाज से खासे नाराज नजर आ रहे हैं.

PM Modi BJP president Amit Shah

PM Modi BJP president Amit Shah

राहुल गांधी भी लगातार कर्नाटक के चुनावी समर में अपनी पार्टी

PM मोदी और BJP अध्यक्ष अमित शाह की रैलियों में उमड़ रही भारी भीड़ इस बात का साफ संकेत दे रही है। PM मोदी की रैलियों में जिस तरह का जनसैलाब उमड़ रहा है उसने सच में कांग्रेस पार्टी के अंदर खलबली मचा दी है। राहुल गांधी भी लगातार कर्नाटक के चुनावी समर में अपनी पार्टी की जीत पक्की करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। राहुल लगातार प्रदेश के दौरे पर हैं। लेकिन उनकी रैलियों में लोगों का जमावड़ा ऐसा नहीं देखने को मिल रहा है जैसा PM मोदी की रैलियों में देखने को मिल रहा है.

PM Modi BJP president Amit Shah

नतीजे में उसे JD(S) से भी कम सीटें मिलती

कर्नाटक में चुनाव पूर्व जितने भी सर्वे किए गए हैं उन सर्वे ने तो पहले से हीं कांग्रेस की परेशानी बढ़ा रखी थी। इन सर्वे के नतीजों की मानें तो कांग्रेस पार्टी की राज्य में हार पक्की नजर आ रही है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से भी प्रदेश में चुनाव प्रचार को लेकर अपनी पूरी ताकत लगा दी गई है। लेकिन फिर भी नतीजों में कोई खास अंतर आता नजर नहीं आ रहा है। इस सर्वे के नतीजे तो कुछ ऐसा ही बयां कर रहे हैं कि कर्नाटक की जनता फिर से कांग्रेस पार्टी को राज्य की सत्ता सौंपने के मुड में नहीं है.

PM Modi BJP president Amit Shah

राज्य में सरकार के खिलाफ जनाक्रोश

PM Modi BJP president Amit Shah

सर्वे के नतीजों को देखें तो लगता है इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन राज्य में सबसे कमजोर प्रदर्शनों में से होगा। इस सर्वे में जहां JD(S) को 50-55 सीटों के मिलने का अनुमान लगाया गया है वहीं कांग्रेस को 45-50 सीटों के मिलने का अनुमान लगाया गया है जो बहुमत से तो काफी कम है हीं वहीं कांग्रेस की परेशानी बढ़ाने के लिए सर्वे नतीजे काफी भी हैं। राज्य में सरकार के खिलाफ जनाक्रोश कितनी तेजी से बढ़ा है इसका अनुमान इस सर्वे के नतीजे को देखकर लगाया जा सकता है। कर्नाटक में विधानसभा की कुल 224 सीटें हैं.

PM Modi BJP president Amit Shah

कांग्रेस को तगड़ा झटका लगता दिख

PM Modi BJP president Amit Shah

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कराए गए सर्वे के नतीजों में Bombay कर्नाटक के 50 सीटों में से 41 सीटें BJP को मिलती दिख रही है तो वहीं 7 कांग्रेस को और दो सीटें JD(S) के खाते में जाती नजर आ रही है। वहीं हैदराबाद कर्नाटक के भी सर्वे नतीजे कुछ ऐसा हीं बयां कर रहे हैं। इस क्षेत्र में विधानसभा की कुल 31 सीटें हैं जिसमें से 20 BJP के खाते में 8 कांग्रेस के खाते में और तीन JD(S) के खाते में जाती नजर आ रही है। सेंट्रल कर्नाटक में जहां विधानसभा की 35 सीटें हैं वहां भी कांग्रेस को तगड़ा झटका लगता दिख रहा है। जहां सर्वे के नतीजों की मानें तो कांग्रेस को यहां 8 सीटें मिलने का अनुमान है.

55 विधानसभा सीटों में कांग्रेस को कुल 9 सीटें मिलने का अनुमान

सर्वे मों ओल्ड मैसुर के आंकड़े तो चौंकाने वाले हैं जो कांग्रेस की परेशानी बढ़ाने के लिए काफी है। यहां की 55 विधानसभा सीटों में कांग्रेस को कुल 9 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है जबकि BJP को 10 और JD(S) को 36 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। इस क्षेत्र में कांग्रेस को JD(S) की तरफ से तगड़ा झटका मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं तटीय कर्नाटक की 21 विधानसभा सीटों में BJP की झोली में 15 सीटों के जाने का अनुमान लगाया गया है। जबकि कांग्रेस के हिस्से में 5 और JD(S) के हिस्से में एक सीट जाने का अनुमान लगाया गया है.

और पढ़े: प्रधानमंत्री मोदी अपने ऊपर एक दिन में कितना खर्च करते है, हुआ हैयान करने वाला खुलासा !

——