एक्शन में मोदी सरकार, Vaccine-Oxygen पर लिया बड़ा फैसला

एक्शन में मोदी सरकार, Vaccine-Oxygen पर लिया बड़ा फैसला: कोरोना कोल में लोगों को परेशानी से बचाने के लिए, केंद्र सरकार ने 3 बड़े फैसले लिए हैं। इसके तहत मेडिकल ऑक्सीजन, उसके उपकरण और कोरोना वैक्सीन पर 3 महीने के लिए कस्टम ड्यूटी और हेल्थ सेस माफ कर दिया गया है। केंद्र के इस फैसले से उनकी कीमतें अब कम हो जाएंगी, जिससे जनता को राहत मिलेगी। पीएम मोदी ने बैठक में किया फैसला यह निर्णय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित ऑक्सीजन उपलब्धता की समीक्षा बैठक में लिया गया है। इस दौरान, पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के अलावा, घर और अस्पतालों में मरीजों की देखभाल के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करने की तत्काल आवश्यकता है। चिकित्सा उपकरणों के लिए त्वरित मंजूरी इसके साथ, पीएम ने राजस्व विभाग को ऐसे सभी उपकरणों को जल्द से जल्द कस्टम क्लीयरेंस देने का निर्देश दिया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सभी मंत्रालय और विभाग मिलकर काम करेंगे और ऑक्सीजन और चिकित्सा आपूर्ति की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इन सभी फैसलों को अभी और इस बार से ही लागू किया जाएगा।
 

एक्शन में मोदी सरकार, Vaccine-Oxygen पर लिया बड़ा फैसला

एक्शन में मोदी सरकार, Vaccine-Oxygen पर लिया बड़ा फैसला: कोरोना कोल में लोगों को परेशानी से बचाने के लिए, केंद्र सरकार ने 3 बड़े फैसले लिए हैं। इसके तहत मेडिकल ऑक्सीजन, उसके उपकरण और कोरोना वैक्सीन पर 3 महीने के लिए कस्टम ड्यूटी और हेल्थ सेस माफ कर दिया गया है। केंद्र के इस फैसले से उनकी कीमतें अब कम हो जाएंगी, जिससे जनता को राहत मिलेगी।

पीएम मोदी ने बैठक में किया फैसला

यह निर्णय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित ऑक्सीजन उपलब्धता की समीक्षा बैठक में लिया गया है। इस दौरान, पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के अलावा, घर और अस्पतालों में मरीजों की देखभाल के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करने की तत्काल आवश्यकता है।

चिकित्सा उपकरणों के लिए त्वरित मंजूरी

इसके साथ, पीएम ने राजस्व विभाग को ऐसे सभी उपकरणों को जल्द से जल्द कस्टम क्लीयरेंस देने का निर्देश दिया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सभी मंत्रालय और विभाग मिलकर काम करेंगे और ऑक्सीजन और चिकित्सा आपूर्ति की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इन सभी फैसलों को अभी और इस बार से ही लागू किया जाएगा।