राहुल गांधी घेरना चाहते थे मोदी को, लेकिन इस मुद्दे में खुद ही फस गए

0
1464

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत का एक नक्शा शेयर किया है! जिसमें जम्मू कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया गया है! अब यह नक्शा राहुल गांधी से अनजाने में पोस्ट हुआ या उन्होंने जानबूझकर किया यह सब तो वही बता सकते हैं! दरअसल कोरोनावायरस को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कोरोना वायरस हमारे लोग और हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बहुत गंभीर खतरा है! उनका कहना है कि वर्तमान सरकार मेरे हिसाब से इस खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही है और समय रहते इसके बारे में ठोस कदम उठाने की जरूरत है!

यह बात तो ठीक थी लेकिन उन्होंने इस ट्वीट के साथ-साथ भारत का गलत नक्शा भी शेयर कर दिया! जिसमें जम्मू कश्मीर के एक हिस्से को पाकिस्तान के हिस्से के रूप में दिखाया गया! इसके बाद सोशल मीडिया पर यूजेस ने राहुल गांधी को लताड़ लगाने शुरू कर दी! कुछ देर बाद कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया और एक न्यूज़ स्टोरी के साथ दूसरा ट्वीट किया!

इसमें गौर करने वाली बात यह है कि कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोनावायरस पर ट्वीट कर मोदी सरकार को निशाना बनाना चाहा तो फिर इस ट्वीट में भारत के नक्शे का क्या काम था? चलिए मान लीजिए गलती से अगर नक्शा जो गलत नक्शा था वह कर दिया ट्वीट किया कि ऊपर उसमें भारत का नक्शा क्यों नहीं सही ट्वीट किया? क्यों दूसरा ट्वीट केवल न्यूज़ स्टोरी के साथ ट्वीट किया? कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए!