राजनाथ सिंह आ गए एक्शन में रक्षा मंत्री बनते ही, तीनों सेना प्रमुखों को बुलाकर बोले…

0
163
Rajnath Singh Defence Minister

Rajnath Singh Defence Minister: मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में गृह मंत्रालय की कमान संभालने वाले राजनाथ सिंह को सरकार के दूसरे कार्यकाल में बड़ा पद मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें इस बार देश का रक्षा मंत्री बनाया है। उन्होंने शनिवार को रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभाला। अमर उजाला डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, राजनाथ सिंह पद संभालने के बाद एक्शन में आए और तीनों सेनाओं की बैठक बुलाई।

Rajnath Singh Defence Minister – तीनों सेना प्रमुखों को बुलाया गया

Rajnath Singh Defence Minister

पद संभालते ही राजनाथ सिंह ने शनिवार को कार्रवाई की। उन्होंने पहले ही दिन तीनों सेनाओं के प्रमुखों की बैठक बुलाई। बैठक में तीनों सेना अध्यक्षों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद, राजनाथ ने सेना, नौसेना और वायु सेना प्रमुखों से बात की कि वे अपनी चुनौतियों को अलग से प्रस्तुत करें। साथ ही उन्होंने सुरक्षा परिदृश्य के बारे में भी जानकारी हासिल की।

Rajnath Singh Defence Minister – कई चुनौतियां रक्षा मंत्री के रूप में हैं

Rajnath Singh Defence Minister

राजनाथ सिंह के रक्षा मंत्री का पदभार संभालने के बाद ही कई चुनौतियां हैं। इसमें सबसे महत्वपूर्ण चुनौती सेनाओं को आधुनिक बनाना है ताकि सेना को दुश्मनों से मुकाबला करने में सक्षम बनाया जा सके। इसके अलावा, रक्षा बजट को बढ़ाना भी उनकी जिम्मेदारी है। उन्हें सेना के माध्यम से आतंकवाद पर काबू पाने की रणनीति भी बनानी होगी।