सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने से महज 27 रन दूर, और 53 रन बना तो बन जायेगे एकमात्र ऐसा करने वाले खिलाड़ी

Rohit Sharma Breaks Records World Cup: अगर विश्व कप की बात हो रही हो और रोहित शर्मा की बात ना हो ये हो नहीं सकता! रोहित अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे है! उनकी उम्दा फॉर्म को देखते हुए अब वर्ल्ड कप में बने सभी रिकॉर्ड याद आने लगे है! चाहे वो तेंदुलकर के हो या संगकारा के! इस विश्व कप में रोहित का बल्ला बोल रहा है जिसके चलते उन्होंने 8 पारियो में 5 शतक लगाकर दिखा दिया है! जोकि इस प्रकार है- साउथ अफ्रीका 122, पाकिस्तान 140, इंग्लैंड 104 और बांग्लादेश 103! लेकिन आज का मैच उनके करियर का बहुत महत्वपूर्ण है! क्योकि आज वो बड़े बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते है! भारत और न्यूज़ीलैण्ड का मैच मेनचेस्टर में खेला जाना है! सचिन के रिकॉर्ड से महज 27 रन दूर जी हां क्रिकेट के गॉड का भी रिकॉर्ड आज टूट सकता है! बता दे कि तेंदुलकर ने 2003 के विश्व कप में सबसे ज्यादा 11 पारियों में 673 रन बनाये थे! उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रोहित को मात्र 27 रन की जरूरत है! रोहित शर्मा फिलहाल 8 पारियों में 647 रन बना चुके है! अगर रोहित 13 रन महज बनाते है तो आज मेथू हेडन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे! जिन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप में 10 पारियों में 659 रन बनाये थे! अगर शतक लगता है तो टोटेगे ये रिकार्ड् अगर रोहित शर्मा आज शतक लगाते है तो कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे! जी हां श्रीलंका के संगकारा ने 2015 के विश्व कप लगातार 4 शतक ठोके थे! वही रोहित ने लगातार 3 शतक बनाये है! रोहित यदि सेमीफाइनल में शतक जड़ देते हैं! तो वह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रेकॉर्ड को भी तोड़ देंगे! रोहित फिलहाल सचिन तेंडुलकर के साथ वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले क्रिकेटर हैं! सचिन के नाम भी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 6 शतक हैं! लेकिन उन्होंने 6 वर्ल्ड कप में यह उपलब्धि हासिल की! वहीं, रोहित अपने करियर का दूसरा ही वर्ल्ड कप खेल रहे हैं! रोहित ने बना दिए 53 रन तो रोहित शर्मा बैक टू बैक शतक जड़ते जा रहे है! सभी की नजर अब उन्ही पर है! कि आज के मैच में क्या होगा? अगर आज रोहित शर्मा 53 रन बना देते है तो एक एडिसन में 700 रन बनाने वाले एकमात्र खिलाडी बन जायेगे! सचिन, हेडन जैसे खिलाडियों को पीछे छोड़ नया कीर्तिमान हाशिल कर लेंगे! इससे पहले 5 शतक लगाने वाले एक एडिसन में अपना नाम तो दर्ज़ करा ही चुके है!
 

सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने से महज 27 रन दूर, और 53 रन बना तो बन जायेगे एकमात्र ऐसा करने वाले खिलाड़ी

Rohit Sharma Breaks Records World Cup: अगर विश्व कप की बात हो रही हो और रोहित शर्मा की बात ना हो ये हो नहीं सकता! रोहित अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे है! उनकी उम्दा फॉर्म को देखते हुए अब वर्ल्ड कप में बने सभी रिकॉर्ड याद आने लगे है! चाहे वो तेंदुलकर के हो या संगकारा के! इस विश्व कप में रोहित का बल्ला बोल रहा है जिसके चलते उन्होंने 8 पारियो में 5 शतक लगाकर दिखा दिया है! जोकि इस प्रकार है- साउथ अफ्रीका 122, पाकिस्तान 140, इंग्लैंड 104 और बांग्लादेश 103! लेकिन आज का मैच उनके करियर का बहुत महत्वपूर्ण है! क्योकि आज वो बड़े बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते है! भारत और न्यूज़ीलैण्ड का मैच मेनचेस्टर में खेला जाना है!

सचिन के रिकॉर्ड से महज 27 रन दूर

सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने से महज 27 रन दूर, और 53 रन बना तो बन जायेगे एकमात्र ऐसा करने वाले खिलाड़ी जी हां क्रिकेट के गॉड का भी रिकॉर्ड आज टूट सकता है! बता दे कि तेंदुलकर ने 2003 के विश्व कप में सबसे ज्यादा 11 पारियों में 673 रन बनाये थे! उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए रोहित को मात्र 27 रन की जरूरत है! रोहित शर्मा फिलहाल 8 पारियों में 647 रन बना चुके है! अगर रोहित 13 रन महज बनाते है तो आज मेथू हेडन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे! जिन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप में 10 पारियों में 659 रन बनाये थे!

अगर शतक लगता है तो टोटेगे ये रिकार्ड्

सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने से महज 27 रन दूर, और 53 रन बना तो बन जायेगे एकमात्र ऐसा करने वाले खिलाड़ी अगर रोहित शर्मा आज शतक लगाते है तो कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे! जी हां श्रीलंका के संगकारा ने 2015 के विश्व कप लगातार 4 शतक ठोके थे! वही रोहित ने लगातार 3 शतक बनाये है! रोहित यदि सेमीफाइनल में शतक जड़ देते हैं! तो वह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रेकॉर्ड को भी तोड़ देंगे! रोहित फिलहाल सचिन तेंडुलकर के साथ वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले क्रिकेटर हैं! सचिन के नाम भी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 6 शतक हैं! लेकिन उन्होंने 6 वर्ल्ड कप में यह उपलब्धि हासिल की! वहीं, रोहित अपने करियर का दूसरा ही वर्ल्ड कप खेल रहे हैं!

रोहित ने बना दिए 53 रन तो

सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने से महज 27 रन दूर, और 53 रन बना तो बन जायेगे एकमात्र ऐसा करने वाले खिलाड़ी रोहित शर्मा बैक टू बैक शतक जड़ते जा रहे है! सभी की नजर अब उन्ही पर है! कि आज के मैच में क्या होगा? अगर आज रोहित शर्मा 53 रन बना देते है तो एक एडिसन में 700 रन बनाने वाले एकमात्र खिलाडी बन जायेगे! सचिन, हेडन जैसे खिलाडियों को पीछे छोड़ नया कीर्तिमान हाशिल कर लेंगे! इससे पहले 5 शतक लगाने वाले एक एडिसन में अपना नाम तो दर्ज़ करा ही चुके है!