सलमान शाम तक जोधपुर जेल से बाहर 50 हज़ार रुपये में मिली सलमान को जमानत..

0
353
Salman jodhpur jail bail

Salman jodhpur jail bail: करीब 20 साल पुराने काले हिरण के शिकार मामले में गुरुवार को जोधपुर की एक court ने सलमान को दोषी ठहराया था और 5 साल की सज़ा सुनाई थी. जोधपुर ज़िला सत्र न्यायालय ने सलमान की ज़मानत अर्ज़ी पर शुक्रवार को सुनवाई की थी लेकिन निचली अदालत का record न होने से सुनवाई शनिवार तक के लिए टल गई थी. शनिवार सुबह से ही जोधपुर court परिसर के बाहर लोगों की भारी भीड़ जुटी थी. कोर्ट से जमानत मंजूर होते ही सलमान के फैन्स खुशी में झूमने और नाचने लगे.

Salman jodhpur jail bail

Salman jodhpur jail bail

ये काले हिरणों के शिकार से जुड़ा चौथा मामला है. बाकी मामलों में सलमान ख़ान बरी हो चुके हैं. शिकार का ये मामला साल 1998 का है. अभियोजन पक्ष के मुताबिक शिकार की ये घटना तब की है जब ये सभी लोग फ़िल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के लिए जोधपुर में रुके हुए थे. काले हिरण के शिकार मामले में सलमान ख़ान को 5 साल जेल सलमान मामले के जज समेत 87 जजों का तबादला किसने किया. सलमान ख़ानइमेज Copywrite GETTY IMAGES

और पढ़े: क्या सलमान को मिल पायेगी बेल? क्या सलमान के वकील ले पाएंगे जमानत अर्जी सेशंस कोर्ट से..

CJM ने फ़ैसले में क्या कहा था?

जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने गुरुवार को सलमान को सज़ा सुनाई थी. उन्होंने अपने फैसले में कहा था कि काले हिरणों की एंटीलॉप सर्वीकापरा की प्रजाति लुप्त होती जा रही है, जिससे पारिस्थितिक संतुलन को भी नुकसान हो रहा है.

Salman jodhpur jail bail

CJM खत्री ने सज़ा सुनाते हुए 201 पन्नों का लिखित फ़ैसला दिया.

उन्होंने फ़ैसले में अपने फ़ैसले में कहा कि सलमान ख़ान एक बहुचर्चित कलाकार हैं, जिनका आम लोग अनुसरण करते हैं, इसके बावजूद उन्होंने काले हिरणों का शिकार किया है. इस मामले में सलमान ख़ान के साथ फ़िल्म अभिनेता सैफ़ अली ख़ान, अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलम और दुष्यंत भी अभियुक्त थे. लेकिन कोर्ट ने सलमान ख़ान को दोषी क़रार दिया और बाक़ी सभी को बरी कर दिया था.
अभियोजन पक्ष ने इस मामले में कुल 28 गवाह अदालत में पेश किए. काले हिरण में ऐसा क्या है कि सलमान ख़ान की जान फंसी है. सलमान ख़ान और आम लोगों के लिए न्यायिक प्रक्रिया में कितना अंतर सलमान ख़ान के जेल जाने पर क्या बोले Pakistani?

और पढ़े: सलमान खान को टक्कर देगी ये खूबसूरत Actress, करेंगी दो-दो हाथ !

——