सुप्रीम कोर्ट में विनय शर्मा के वकील को लगाई फटकार

0
979

निर्भया मामले में दो’षी विनय शर्मा की याचिका पर आज (गुरुवार) सुनवाई हुई! विनय शर्मा की दया याचिका राष्ट्रपति के फैसले को खारिज करने को चुनौती देने वाली अर्जी आई! दोषी के वकील एपी सिंह ने आरोप लगाया कि आधिकारिक फाइल में एलजी और दिल्ली के गृह मंत्री के हस्ताक्षर भी नहीं हैं! मुझे व्हाट्सएप से दया याचिका खारिज होने की भी जानकारी मिली! अदालत ने अधिवक्ता एपी सिंह की आधिकारिक दस्तावेज / फाइल देखने की मांग को ठुकरा दिया!

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने फाइल देखी है! दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश पर दिल्ली सरकार के एलजी, गृह मंत्री ने हस्ताक्षर किए हैं! एपी सिंह ने कहा कि विनय की सरकार की मेडिकल रिपोर्ट भी राष्ट्रपति के सामने नहीं रखी गई! अप’राध में अन्य दो’षियों की तुलना में उनकी कम भूमिका की जानकारी राष्ट्रपति को नहीं दी गई थी! उनकी खराब आर्थिक स्थिति से संबंधित जानकारी भी राष्ट्रपति के सामने नहीं रखी गई! बार-बार अनुरोध के बावजूद मुझे विनय से संबंधित दस्तावेज नहीं मिले!

अदालत ने दो’षी के वकील एपी सिंह को निर्देश दिया। कहा, ‘समीक्षा याचिका का दायरा सीमित है! इधर-उधर दलील करने के बजाय, बस अपनी कागज़ की किताब के अनुसार मनभावन काम करते रहें! मुकदमा अभी भी चल रहा है!