शिवपाल यादव: “प्रदेश की सरकार ईमानदार है”, वही सपा पार्टी की लिए कही कड़ी बात

0
354
Shivpal Yadav Statement 2 October

दिल्ली, इंडियावायरलस: समाजवादी पार्टी और शिवपाल यादव के बीच समझौते की संभावनाएं और कम होती जा रही है! शिवपाल यादव ने गुरुवार को बुलाए गए उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र में योगी आदित्यनाथ की सरकार की तारीफ की! उन्होंने योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा “प्रदेश का नेतृत्व इमानदार है”! इसके बावजूद उनसे पूछा गया कि सपा में वापिस जाने पर सवाल तो शिवपाल यादव ने इस मामले में कोई शर्त ना मानने की बात कही!

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर शिवपाल यादव का बुलाई गई विधानसभा के क्षेत्र में हिस्सा लेना इसलिए भी महत्वपूर्ण है! क्योंकि तमाम विपक्षी पार्टियों ने उनका बहिष्कार करने की घोषणा की थी! लेकिन उसके बाद बसपा विधायक असलम रायनी, कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और इसके बाद सपा के सदस्य शिवपाल यादव इस सत्र में शामिल हुए!

जहां शिवपाल यादव ने कहा कि ” प्रदेश का नेतृत्व ईमानदार है!” उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन भावना का सम्मान करते हैं! लेकिन पुलिस और प्रशासन में बैठे लोग जन भावना का सम्मान नहीं करते! प्रदेश में अनेक जिलों से शिकायतें आ रही है! तहसील और थानों में भ्रष्टाचार हो रहा है! पुलिस द्वारा गरीबों को परेशान किया जा रहा है! इसलिए प्रशासन और पुलिस पर पेच कसने की जरूरत है!

उत्तर प्रदेश की सरकार की तारीफ करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को संकेत दिया है! कि विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित करने की याचिका वापस लेने के संबंध में सपा द्वारा की गई पेशकश को मंजूर नहीं करेंगे! शिवपाल यादव का कहना है! कि उन्होंने सपा पार्टी को बहुत मौके दिए लेकिन अब अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है!

रामगोविंद चौधरी ने शिवपाल यादव को पिछले महीने सपा से विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की अर्जी दी थी! इसके बाद उन्होंने बलिया में संवाददाताओं से कहा कि अगर शिवपाल अपनी पार्टी खत्म का सपा में शामिल हो जाए! तो उनकी अयोग्यता संबंधी अर्जी वापस ली जा सकती है!