सुब्रमण्यम स्वामी: सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर कोई भी फैसला सुनाए लेकिन सरकार के पास है ब्रह्मास्त्र

Subramanian Swamy Said Ram Mandir: जब से केंद्र सरकार ने धारा 370 हटा दी है तभी से राम मंदिर की बनने की उम्मीद लोगों में जागरूक हो गई है! कि अब राम मंदिर पर भी जल्द ही फैसला लिया जाएगा! आपको बता दें वैसे जो भी राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है! सुप्रीम कोर्ट में मामले के बीच भाजपा के वरिष्ठ मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी एक बयान जारी हुआ है! जिसके बाद से ही लग रहा है जल्द ही राम मंदिर पर भी अब कोई फैसला लिया जाएगा! तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला? कोर्ट में इस मामले पर चल रही है सुनवाई अयोध्या में राम मंदिर के साथ लोगों की आस्था जुड़ी हुई है! इसलिए सब जाते हैं राम मंदिर वही बने! जिसके बाद यह मामला कोर्ट में चला गया! कोर्ट में मामला भी क्या गया जमीन का! भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगभग 14 याचिका दर्ज की जा चुकी है! ये सभी अपीलें 30 सितंबर, 2010 को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई हैं! मध्यस्था था एक रास्ता परंतु नहीं निकला हल राम मंदिर भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्था करने की बात भी कही थी! सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्था आदेश भी जारी किया था लेकिन इससे भी कोई हल नहीं निकल पाया! इसके बाद से सुप्रीम कोर्ट ने अपना रुख साफ किया और 6 अगस्त के बाद रोजाना इसके ऊपर सुनवाई करने को कहा! आपको बता दें राम मंदिर मसले पर सुप्रीम कोर्ट मैं मंगलवार बुधवार और गुरुवार को सुनवाई की जा रही है! सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया बड़ा बयान 370 के बाद से ही राम मंदिर की बातें शुरू हो गई है! जिस पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बयान जारी किया है! उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर कोई भी फैसला सुनाए लेकिन सरकार के पास अनुच्छेद 300-ए के तहत राष्ट्रीयकरण का ब्रह्मास्त्र है! उनके बयान से तो लगता है जैसे 370 को हटा दिया गया उसी तरह शायद राम मंदिर भी बना लिया जाएगा!
 

सुब्रमण्यम स्वामी: सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर कोई भी फैसला सुनाए लेकिन सरकार के पास है ब्रह्मास्त्र

Subramanian Swamy Said Ram Mandir: जब से केंद्र सरकार ने धारा 370 हटा दी है तभी से राम मंदिर की बनने की उम्मीद लोगों में जागरूक हो गई है! कि अब राम मंदिर पर भी जल्द ही फैसला लिया जाएगा! आपको बता दें वैसे जो भी राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है! सुप्रीम कोर्ट में मामले के बीच भाजपा के वरिष्ठ मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी एक बयान जारी हुआ है! जिसके बाद से ही लग रहा है जल्द ही राम मंदिर पर भी अब कोई फैसला लिया जाएगा! तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

कोर्ट में इस मामले पर चल रही है सुनवाई

सुब्रमण्यम स्वामी: सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर कोई भी फैसला सुनाए लेकिन सरकार के पास है ब्रह्मास्त्र अयोध्या में राम मंदिर के साथ लोगों की आस्था जुड़ी हुई है! इसलिए सब जाते हैं राम मंदिर वही बने! जिसके बाद यह मामला कोर्ट में चला गया! कोर्ट में मामला भी क्या गया जमीन का! भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगभग 14 याचिका दर्ज की जा चुकी है! ये सभी अपीलें 30 सितंबर, 2010 को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई हैं!

मध्यस्था था एक रास्ता परंतु नहीं निकला हल

सुब्रमण्यम स्वामी: सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर कोई भी फैसला सुनाए लेकिन सरकार के पास है ब्रह्मास्त्र राम मंदिर भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्था करने की बात भी कही थी! सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्था आदेश भी जारी किया था लेकिन इससे भी कोई हल नहीं निकल पाया! इसके बाद से सुप्रीम कोर्ट ने अपना रुख साफ किया और 6 अगस्त के बाद रोजाना इसके ऊपर सुनवाई करने को कहा! आपको बता दें राम मंदिर मसले पर सुप्रीम कोर्ट मैं मंगलवार बुधवार और गुरुवार को सुनवाई की जा रही है!

सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया बड़ा बयान

सुब्रमण्यम स्वामी: सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर कोई भी फैसला सुनाए लेकिन सरकार के पास है ब्रह्मास्त्र 370 के बाद से ही राम मंदिर की बातें शुरू हो गई है! जिस पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बयान जारी किया है! उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर कोई भी फैसला सुनाए लेकिन सरकार के पास अनुच्छेद 300-ए के तहत राष्ट्रीयकरण का ब्रह्मास्त्र है! उनके बयान से तो लगता है जैसे 370 को हटा दिया गया उसी तरह शायद राम मंदिर भी बना लिया जाएगा!