एक ओवर में दो छक्के और 5 चौके लगाने वाला भारत का एकमात्र खिलाड़ी, बनाये 25 गेंदों में 87 रन

0
240

दिल्ली, इंडियावायरलस: क्रिकेट हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला खेल, इस खेल के सभी दीवाने है! यहाँ तक कि जब कभी टीम इंडिया बड़े टूर्नामेंट खलेने देश से बाहर जाती है! तो स्टेडियम में भारतीय फेन्स का दबदबा रहता है! लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसा रिकॉर्ड, जिसे जानने के बाद आपको आपकी आँखों पर यकीन नहीं होगा!

जी हां, एक ओवर जिसमे 2 छक्के और 5 चौके लगे! ये चमत्कार किसी विदेशी टीम के खिलाडी ने नहीं किया बल्कि देश के जाने माने खिलाडी के नाम है! तो आइये बताते कब और कहाँ बना ये रिकॉर्ड?

हम बात कर रहे है इंडियन प्रीमियर लीग की यानी आईपीएल की! जिसमे ये रिकॉर्ड बनाया गया! अभी हाल ही लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन इंडियन टीम में था जोकि अपनी धमाकेदार परियों के लिए जाना जाता है!

जी हां हम बात कर सुरेश रैना की! सुरेश रैना काफी तेज़ गति से खेलने के लिए जाने जाते है! जिन्होंने आईपीएल में एक ओवर में 2 छक्के और 5 चौके लगाए है!

दरअसल यह रिकॉर्ड साल 2014 का है जब सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग के लिए खेलते थे! उस समय चेन्नई सुपर किंग और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला हुआ था! सुरेश रैना ने पंजाब के खिलाफ एक ओवर में 2 छक्के और 5 चौके लगा दिए थे!

उस ओवर में सुरेश रैना ने पहली दो गेंदों में दो छक्के जड़े और अगली दो गेंदों में दो चौके! उसके बाद आयी नो बॉल जिस पर भी रैना ने चौका जड़ दिया! उससे आगे की दो गेंदों पर भी लगातार दो चौके जड़ दिए!

सुरेश रैना ने उस ओवर में 33 रन बटोरे! उन्होंने अपनी इस पारी में 25 गेंदों का सामना किया जिन पर उन्होंने 87 रन बना दिए!

Suresh Raina IPL Record, Suresh Raina, IPL Record, Suresh Raina IPL, Suresh Raina Record, IPL