भाजपा ने बढ़ाई आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मुश्किलें

0
196
TDP Leaders Join BJP

TDP Leaders Join BJP: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. तेलुग देशम पार्टी , TDP के करीब 60 प्रमुख नेता और उनके हजारों समर्थक रविवार को भाजपा में शामिल हो गए है. साथ ही उनके हजारो कार्यकर्ता भी अब भाजपा का हिस्सा बन गए है. TDP के इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्ड की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

TDP Leaders Join BJP

आंध्र प्रदेश की राजनीति में हुए बड़े बदलाव के बाद J.P नड्डा ने कहा कि संगठन की चुनाव प्रक्रिया सितंबर में शुरू होगी और 31 दिसंबर से पहले भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया जाएगा.

कुछ महीने पहले ही TDP छोड़कर भाजपा में शामिल हुए लंका दिनकर ने कहा की “हमारी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना ईकाई के लिए यह बहुत अच्छा संकेत है.

TDP Leaders Join BJP

आज जिस तरह से TDP के हजारों कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं उससे पता चलता है कि लोगों में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को लेकर कितना गुस्सा है. TDP के जो नेता भाजपा में शामिल हुए हैं उनमें कुछ राष्ट्रीय स्तर के बड़े नाम भी शामिल हैं और कुछ राज्य और जिलास्तर पर बड़े नेता हैं.

मोदी सरकार ने जिस तरह से तीन तलाक बिल और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लिया है उसके बाद से कई दलों के नेता भाजपा के साथ जुड़ना चाहते हैं.”

TDP Leaders Join BJP

JP नड्डा ने भाजपा के संगठन चुनाव को लेकर कहा “सितंबर में देशभर के 6 लाख बूथस्तर के चुनाव कराए जाएंगे.” इसके बाद अक्टूबर में मंडल स्तर पर प्रतिनिधियों का चुनाव होगा. नवंबर में जिलास्तर पर चुनाव होंगे. 15 दिसंबर तक सभी राज्यों में संगठन चुनावकी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी  इसके बाद भाजपा को 31 दिसंबर से पहले नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मिल जाएगा.