India-china : चीन छुपा रहा है लद्दाख के आंकड़े, इस शख्स ने किया खुलासा

0
6

जी ने कभी ऐसा अंदाजा भी नहीं लगाया था जो उसका हाल किया गया है! लद्दाख के गलवान वैली में चीन ने भारतीय सेना पर हमला किया लेकिन भारतीय सेना ने जो उसका जवाब दिया उसके बाद चीन के होश उड़ गए! लद्दाख में हुई झड़प के बाद चीन ने अपने सैनिकों और भारतीय सैनिकों की ताकत का अंदाजा लगा लिया है जिसके चलते अब चीन की मीडिया से लेकर उनका विदेश मंत्री शांति की मांग कर रहा है!

लद्दाख में भारतीय सेना ने चीनी सेना के 63 से लेकर 112 सैनिक मार गिराए जिसके अंदर कई चीनी सैनिक लापता भी है और मरने वाले चिड़ियों का आंकड़ा 150 से पार भी हो सकता है! स्थिति इतनी गंभीर हो चुकी है कि चीन ने सीमा पर कई अपने स्पेशल हेलीकॉप्टर भी लगा दिए हैं ताकि वह घायलों को उठा सके!

लद्दाख के मामले में चीन से अब जानकारियां बाहर निकल कर सामने आने लगी है! अब चीन की मीडिया ने भी स्वीकार करना शुरू कर दिया है कि इस मामले में चीनी भी मारे गए हैं लेकिन हम आंकड़े नहीं बताएंगे! फिर कुछ चीनियों ने पांच के मारे जाने और 11 के घायल होने का आंकड़ा दिया जिसके बाद भारतीय सेना के सूत्रों ने 43 चीनियों के मारे जाने का आंकड़ा दिया!

चीन के ही हैरी चैन का कहना है कि चीन की मीडिया और सरकार आंकड़े इसलिए नहीं बता रही है क्योंकि यह अपने भारत के मुकाबले बहुत ज्यादा है! उसकी किरकिरी हो जाएगी जिसके डर से वह आपने नहीं बता रहा है!