आज से देश को मिलने जा रही है सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन,सुविधाएं ऐसी की दिल खुश हो जाएगा

Today Start Fastest train India: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि अगर किसी सरकार ने अन्य सरकारों की अपेक्षाओं पर जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का काम किया है, तो वह केवल मोदी सरकार है, क्योंकि ऐसी कई योजनाएं हैं, जिनके माध्यम से जनता को लाभान्वित किया गया है। अभी-अभी उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में मेक इन इंडिया के तहत बनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 18 फरवरी को नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने की योजना बनाई जा रही है। Today Start Fastest train India - आपको बता दें कि इससे पहले ट्रायल 2 फरवरी को वाराणसी से नई दिल्ली के बीच 2 फरवरी को किया जाएगा, इस ट्रेन का इस्तेमाल वाराणसी के बीच ट्रेन को 8 घंटे से 8 घंटे के बीच करने के लिए किया जा रहा है, इस ट्रेन का उद्घाटन प्राइम द्वारा किया जाएगा मंत्री नरेंद्र मोदी स्व। विल, वन्दे भवन एक्सप्रेस का किराया शताब्दी ट्रेनों, सेमी बुलेट ट्रेन से 45 प्रतिशत अधिक होने की संभावना है- वंदे भारत एक्सप्रेस अगस्त अब तक की सबसे तेज ट्रेन होगी, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट। इस संबंध में, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि 2 फरवरी को, वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से वाराणसी के लिए सुबह 6:00 बजे प्रस्थान करेगी, यह ट्रेन नई दिल्ली से कानपुर होते हुए इलाहाबाद पहुंचेगी, जहाँ इसके 10- मिनट रुक जाता है इसके बाद, ट्रेन वाराणसी से मिर्जापुर तक जाएगी, ट्रेन को दोपहर 2:00 बजे तक वाराणसी पहुंचने का लक्ष्य दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वन्दे भवन एक्सप्रेस में 16 कोच और ये सभी कोच जुड़े हुए हैं, जो सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं, इस ट्रेन में दो कार्यकारी कोच होंगे, 52 सीटें, शेष 14 कुर्सी कार के डिब्बे, जिसमें 78 सीटें होंगी, पूरी ट्रेन की पूरी व्यवस्था सिर्फ और सिर्फ शताब्दी की तरह की गई है, वन्दे भवन एक्सप्रेस में शारीरिक रूप से परेशान लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि इस ट्रेन को 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाने के लिए सेफ्टी सर्टिफिकेट जारी किया गया है। इस संबंध में लोगों की क्या प्रतिक्रियाएँ हैं? अपनी महत्वपूर्ण राय कमेंट बॉक्स में लिखें। इसके अलावा, इस तरह की पोस्ट लगातार पाने के लिए फेस बुक पेज का लाइक करना सुनिश्चित करें। loading...
 

आज से देश को मिलने जा रही है सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन,सुविधाएं ऐसी की दिल खुश हो जाएगा

Today Start Fastest train India: इस बात में कोई दो राय नहीं है कि अगर किसी सरकार ने अन्य सरकारों की अपेक्षाओं पर जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का काम किया है, तो वह केवल मोदी सरकार है, क्योंकि ऐसी कई योजनाएं हैं, जिनके माध्यम से जनता को लाभान्वित किया गया है। अभी-अभी उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में मेक इन इंडिया के तहत बनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 18 फरवरी को नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने की योजना बनाई जा रही है।

Today Start Fastest train India -

आज से देश को मिलने जा रही है सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन,सुविधाएं ऐसी की दिल खुश हो जाएगा आपको बता दें कि इससे पहले ट्रायल 2 फरवरी को वाराणसी से नई दिल्ली के बीच 2 फरवरी को किया जाएगा, इस ट्रेन का इस्तेमाल वाराणसी के बीच ट्रेन को 8 घंटे से 8 घंटे के बीच करने के लिए किया जा रहा है, इस ट्रेन का उद्घाटन प्राइम द्वारा किया जाएगा मंत्री नरेंद्र मोदी स्व। विल, वन्दे भवन एक्सप्रेस का किराया शताब्दी ट्रेनों, सेमी बुलेट ट्रेन से 45 प्रतिशत अधिक होने की संभावना है- वंदे भारत एक्सप्रेस अगस्त अब तक की सबसे तेज ट्रेन होगी, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट। इस संबंध में, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि 2 फरवरी को, वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से वाराणसी के लिए सुबह 6:00 बजे प्रस्थान करेगी, यह ट्रेन नई दिल्ली से कानपुर होते हुए इलाहाबाद पहुंचेगी, जहाँ इसके 10- मिनट रुक जाता है इसके बाद, ट्रेन वाराणसी से मिर्जापुर तक जाएगी, ट्रेन को दोपहर 2:00 बजे तक वाराणसी पहुंचने का लक्ष्य दिया गया है। आज से देश को मिलने जा रही है सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन,सुविधाएं ऐसी की दिल खुश हो जाएगा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वन्दे भवन एक्सप्रेस में 16 कोच और ये सभी कोच जुड़े हुए हैं, जो सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं, इस ट्रेन में दो कार्यकारी कोच होंगे, 52 सीटें, शेष 14 कुर्सी कार के डिब्बे, जिसमें 78 सीटें होंगी, पूरी ट्रेन की पूरी व्यवस्था सिर्फ और सिर्फ शताब्दी की तरह की गई है, वन्दे भवन एक्सप्रेस में शारीरिक रूप से परेशान लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि इस ट्रेन को 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाने के लिए सेफ्टी सर्टिफिकेट जारी किया गया है। इस संबंध में लोगों की क्या प्रतिक्रियाएँ हैं? अपनी महत्वपूर्ण राय कमेंट बॉक्स में लिखें। इसके अलावा, इस तरह की पोस्ट लगातार पाने के लिए फेस बुक पेज का लाइक करना सुनिश्चित करें।
loading...