धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते !

Top 5 Temples Miracles: धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते ! आप लोग जानते ही है हम कब भगवान् को याद करते है! जब या तो मुसीबत में हो या फिर कुछ दुआ, मन्नते मांगना हो! मगर आज हम आपको बताएंगे हमारे देश में कई ऐसे मंदिर हैं, जो अपने चमत्कारों (Miracles) के लिए जाने जाते हैं। इन Temples में जाने वाले भक्त अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। भयंकर पीड़ा में भक्त भगवान को प्रसन्न करने के लिए इतना कुछ करते हैं कि हम सोच भी नहीं सकते। Top 5 Temples Miracles- चलिए आज जानते हैं ऐसे ही कुछ मंदिरों के किस्से – कोडुंगल्लूर मंदिर Kerala स्थित कोडुंगल्लूर मंदिर मां भद्रकाली को समर्पित है। यहां हर वर्ष भरणी महोत्सव (Bharni Festival) का आयोजन होता है। जिसमें मुर्गे की बलि देकर उसका खून तो बहाया ही जाता है। साथ ही इस दौरान माँ काली (Bhadrakaali) को अभद्र गलियां दी जाती है और बुरा-भला कहा जाता है। इसका मकसद उन्हें Happy करना होता है। आखिर गाली सुनकर कौन-सा भगवान खुश होता है? चन्नापटना डॉग टेम्पल Karnataka के इस अनोखे मंदिर में कुत्तों की पूजा की जाती है। मंदिर में कुत्तों की दो Statue भी स्थापित है। यहां का एक समुदाय कुत्तों को देवतुल्य मानता है और उनकी पूजा करता है। इनका यह भी मानना है कि कुत्ते Powerful अवतार लेकर बुराई को खत्म कर अच्छाई की स्थापना कर सकते हैं। दिगंबेश्वर मंदिर Karnataka का यह मंदिर दिखने में तो किसी आम मंदिर की तरह ही है। लेकिन यहां होने वाले एक धार्मिक (Religious) आयोजन में बच्चों को 30 फ़ीट की Height से नीचे फेंका जाता है। माना जाता है कि ऐसा करने से बच्चों का भाग्योदय होता है और वो Healthy रहते हैं। ओम बन्ना मंदिर जोधपुर (Rajistaan) के इस खास मंदिर में कांच के अंदर ‘350 CC Royal Enfiled Bullet’ बाइक रखी गई है और लोग रोज इसकी पूजा करते हैं। दरअसल 1988 के दौरान यहां के 25 वर्षीय युवक ओम सिंह राठौर (ओम बन्ना) ने Road Accident में अपनी जान गंवा दी थी। तभी से उनकी Bike की पूजा की जा रही है और लोगों को सुरक्षित Driving के लिए प्रेरित किया जा रहा है। कर्णी माता मंदिर Rajistaan के देशनोक का कर्णी माता मंदिर चूहों के लिए जाना जाता है। इस मंदिर में करीबन 25,000 की तादाद में काले चूहे (Black Rats) मौजूद हैं। इन चूहों को पूजनीय माना जाता है और लोग इनसे दूर ही चलते हैं। Rats के मुंह लगे खाद्य पदार्थों को खाना सम्मानजनक माना जाता है। और देखे - Breaking : आपके पेट्रोल-डीजल के खर्च में अब हो सकती है भारी भरकम कमी, जानिये क्या करने जा रही है सरकार ! Follow @Indiavirals
 

धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते !

Top 5 Temples Miracles: धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते ! आप लोग जानते ही है हम कब भगवान् को याद करते है! जब या तो मुसीबत में हो या फिर कुछ दुआ, मन्नते मांगना हो! मगर आज हम आपको बताएंगे हमारे देश में कई ऐसे मंदिर हैं, जो अपने चमत्कारों (Miracles) के लिए जाने जाते हैं। इन Temples में जाने वाले भक्त अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। भयंकर पीड़ा में भक्त भगवान को प्रसन्न करने के लिए इतना कुछ करते हैं कि हम सोच भी नहीं सकते।

Top 5 Temples Miracles-

चलिए आज जानते हैं ऐसे ही कुछ मंदिरों के किस्से –

कोडुंगल्लूर मंदिर

धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते !
Kerala स्थित कोडुंगल्लूर मंदिर मां भद्रकाली को समर्पित है। यहां हर वर्ष भरणी महोत्सव (Bharni Festival) का आयोजन होता है। जिसमें मुर्गे की बलि देकर उसका खून तो बहाया ही जाता है। साथ ही इस दौरान माँ काली (Bhadrakaali) को अभद्र गलियां दी जाती है और बुरा-भला कहा जाता है। इसका मकसद उन्हें Happy करना होता है। आखिर गाली सुनकर कौन-सा भगवान खुश होता है?

चन्नापटना डॉग टेम्पल

धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते ! Karnataka के इस अनोखे मंदिर में कुत्तों की पूजा की जाती है। मंदिर में कुत्तों की दो Statue भी स्थापित है। यहां का एक समुदाय कुत्तों को देवतुल्य मानता है और उनकी पूजा करता है। इनका यह भी मानना है कि कुत्ते Powerful अवतार लेकर बुराई को खत्म कर अच्छाई की स्थापना कर सकते हैं।

दिगंबेश्वर मंदिर

धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते !
Karnataka का यह मंदिर दिखने में तो किसी आम मंदिर की तरह ही है। लेकिन यहां होने वाले एक धार्मिक (Religious) आयोजन में बच्चों को 30 फ़ीट की Height से नीचे फेंका जाता है। माना जाता है कि ऐसा करने से बच्चों का भाग्योदय होता है और वो Healthy रहते हैं।

ओम बन्ना मंदिर

धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते !
जोधपुर (Rajistaan) के इस खास मंदिर में कांच के अंदर ‘350 CC Royal Enfiled Bullet’ बाइक रखी गई है और लोग रोज इसकी पूजा करते हैं। दरअसल 1988 के दौरान यहां के 25 वर्षीय युवक ओम सिंह राठौर (ओम बन्ना) ने Road Accident में अपनी जान गंवा दी थी। तभी से उनकी Bike की पूजा की जा रही है और लोगों को सुरक्षित Driving के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

कर्णी माता मंदिर

धर्म : हमारे देश के मंदिरों में जो होता है, वो आप सोच भी नहीं सकते !
Rajistaan के देशनोक का कर्णी माता मंदिर चूहों के लिए जाना जाता है। इस मंदिर में करीबन 25,000 की तादाद में काले चूहे (Black Rats) मौजूद हैं। इन चूहों को पूजनीय माना जाता है और लोग इनसे दूर ही चलते हैं। Rats के मुंह लगे खाद्य पदार्थों को खाना सम्मानजनक माना जाता है।

और देखे - Breaking : आपके पेट्रोल-डीजल के खर्च में अब हो सकती है भारी भरकम कमी, जानिये क्या करने जा रही है सरकार !