उद्धव ठाकरे ने एनसीपी और कांग्रेस को फिर चिढ़ाया मुंह, मोदी और शाह से मुलाकात के बाद भी लिया बड़ा फैसला

0
778

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बीते दिनों पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात की और अगले ही दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने एक बड़ा फैसला ले लिया! जिससे गठबंधन में शामिल एनसीपी और कांग्रेस को मिर्ची लग सकती है! दरअसल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अयोध्या जाएंगे! उद्धव ठाकरे के अयोध्या जाने के दौरे को लेकर पिछले काफी समय से सवाल उठ रहे थे!

लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई तो तारीख भी तय हो गई! अब उद्धव ठाकरे 7 मार्च को अयोध्या जाएंगे! और प्रभु श्री राम के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेंगे!

दरअसल भव्य राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि वह अयोध्या जाएंगे! लेकिन राज्य में तेजी से बदलते हुए राजनीतिक हालात के चलते वह अयोध्या नहीं जा सके! इससे पहले शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पिछले साल अपने पार्टी के सभी सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचे थे!

उस समय उद्धव ठाकरे के इस दौरे को बीजेपी पर दबाव बनाने की रणनीति विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा था! तब शिवसेना भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी थी! लेकिन अब दोनों पार्टियों के रास्ते अलग हो गए हैं! इसी बीच उद्धव ठाकरे के अयोध्या जाने के फैसले से कांग्रेस और एनसीपी में खलबली मची हुई है! दोनों दलों को डर सता रहा है कि उद्धव ठाकरे के इस फैसले से उनका वोट बैंक उनसे नाराज ना हो जाए!