ब्रिटेन से आई भारत के लिए बड़ी खुशखबरी, कहा- पाकिस्तान को अब पीओके खाली कर देना चाहिए और

0
211
uk MP BOB Blackmen Said POK

दिल्ली, इंडियावायरलस: हाल ही में पीएम मोदी की सरकार के द्वारा एक ऐतहासिक फैसला लिया गया था! 5 अगस्त का वो दिन तमाम हिन्दुस्तानियों को याद होगा! जब मोदी सरकार ने कश्मीर से 370 को खत्म कर एक ऐतहासिक फैसला लिया था! जिसके बाद से ही पाकिस्तान समेत हिंदुस्तान के भी बड़े बड़े नेता इस फैसले के विरोध में खड़े दिखे!

उमर अब्दुल्ला से लेकर राहुल गांधी जैसे बड़े नेताओ ने बीजेपी के इस फैसले का कड़ा विरोध किया! जिसके चलते पाक पीएम ने भी किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी! पाकिस्तान ने यूएन तक का दरवाजा खटखटा दिया लेकिन उसकी गुहार का कोई रिजल्ट उसे नहीं मिला!

बता दे कि भारत के लिए बड़ी खुसखबरी आई है जिसे जानकार आपको भी ख़ुशी होगी! मामला है कि कश्मीर को हर जगह उठाने वाले पाकिस्तान को अब ब्रिटैन ने भी कड़ा झटका दे दिया है!

जानकारी के लिए बता दे कि मोदी सरकार दुवारा हटाई गई धारा 370 के मुद्दे को पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायलय में ले जाने की बात कही थी! जिसके बाद पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय न्यायलय गया भी, लेकिन पाकिस्तान के वकील के दुवारा यह भी कबूला गया कि हमारे पास कश्मीर के नरसंहार का कोई सबूत नहीं है!

ऐसा होने के बाद, अब ब्रिटेन के द्वारा ऐसा बयान जारी किया गया है कि जिसको पाकिस्तान ने सोचा भी नहीं होगा! ब्रिटिश सासंद बॉब ब्लैकमैन ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि “पूरा कश्मीर भारत का अभिंग अंग था!” बॉब का कहना है कि जो लोग आज यूएन में रिजोलुशन की बात कर रहे है, वही लोग पहले ही यूएन के रेजुलुशन को नजरअंदाज कर रहे है!

जिसके अंदर साफ़ साफ़ कहा गया है कि पीओके भी कश्मीर का ही हिस्सा है, पीओके को भी कश्मीर में ही मिलाया जाना चाहिए! जिसके चलते पाक सेना को पीओके को खाली कर देना चाहिए!

इससे पहले भी पीओके को लेकर भारतीय राजनेता अपना रुख साफ़ कर चुके है! अमित शाह से लेकर राजनाथ सिंह तक सब पीओके को भारत में मिलाने की बात कह चुके है! और अब तो ब्रिटेन के सांसद का भी मानना है कि पाक सेना को पीओके खाली कर देना चाहिए और कश्मीर में मिला देना चाहिए!