अपराधियों से कोई समझौता नहीं, उन्नाव केस पर बोले CM योगी..

0
210
unnao gangrape case yogi action

unnao gangrape case yogi action: इसी बीच इस रेप केस पर यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने चुप्पी तोड़ी है. योगी ने कहा, ‘सरकार और प्रशासन अपराध और अपराधियों से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा.

unnao gangrape case yogi action

उन्नाव गैंगरेप केस की जांच में CBI जुट गई है. CBI की एक टीम उन्नाव में पीड़िता से पूछताछ करने के लिए पहुंची हैं तो दूसरी team आरोपी BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ कर रही है. इसी बीच इस रेप केस पर उत्तर प्रदेश के cm योगी आदित्यनाथ ने चुप्पी तोड़ी है. योगी ने कहा, ‘सरकार और प्रशासन अपराध और अपराधियों से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा. अपराध करने वाला चाहे कितना भी बड़ा हो, उसे सख्ती से निपटा जाएगा.’

unnao gangrape case yogi action

जानकारी में आते ही SIT का गठन

CM योगी ने कहा, मेरे सामने जैसे ही केस की जानकारी आई, सरकार ने जांच के लिए SIT का गठन कर दिया. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार अपराध और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर zero tolerance नीति पर काम कर रही है. इसलिए अपराधियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा.

5 घंटे से जारी है विधायक से पूछताछ

शुक्रवार सुबह तड़के CBI की टीम ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है. सुबह 5 बजे से ही CBI की 7 लोगों की टीम कुलदीप से पूछताछ कर रही है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक CBI पूछताछ के दौरान आरोपी विधायक से सिर्फ जानने की कोशिश कर रही है कि जब अपराध हुआ तो वो कहां थे. पूछताछ पूरी होने के बाद CBI की टीम आरोपी विधायक को कोर्ट में पेश करेगी. माना जा रहा है कि court में पेशी के दौरान जांच agency विधायक की रिमांड की मांग कर सकती है.

विधायक की गिरफ्तारी न होने पर अदालत की फटकार

अदालत ने SIT रिपोर्ट का उल्लेख किया और कहा कि SIT रिपोर्ट के अनुसार चिकित्सा अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की आरोपी को बचाने के लिये साठगांठ थी. इस रिपोर्ट के आधार पर जब उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है तो बलात्कार के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के लिये आपको और जांच करने की क्यों आवश्यकता है.

और पढ़े: उत्तर प्रदेश के हिन्दुओ ने भीमराव अम्बेडकर का नाम बदल खेली नई चाल। क्यों किया राम नाम का उपयोग?

——