वीके सिंह : आर्मी में तो मैं भी था कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक क्या किसी और से करवा ली

0
150
VK Singh Statement Congress Surgical strike

VK Singh Statement Congress Surgical strike: पाकिस्तान में जब से सर्जिकल स्ट्राइक हुई है! तभी से विपक्ष ने दावा किया है कि हमारे भी समय में सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी! विपक्ष का कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक UPA के शासनकाल में हुई है! लेकिन इसी के ऊपर कांग्रेस के अलग-अलग नेता अलग अलग संख्या बता रहे हैं! कोई कहता है इतनी बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई कोई इतनी हुई! लेकिन वही कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी कहते हैं कि UPA के शासनकाल में 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई! इसी मुद्दे को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी ने कहा कि हमारे समय में कई सर्जिकल स्ट्राइक हमने की! लेकिन उसी के बाद 3 मई को राजीव शुक्ला प्रेस वार्ता में कहते हैं कि हमने छह सर्जिकल स्ट्राइक की है! अब सवाल यह खड़ा हो गया है कि आखिर कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक करवाई किस से?

वीके सिंह का बयान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कांग्रेस अध्यक्ष कहते हैं 3 बार सर्जिकल स्ट्राइक और वही राजीव शुक्ला कहते हैं कि 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई है! लेकिन इसी पर पूर्व आर्मी जर्नल वीके सिंह ने दावा किया है कि कोई सर्जिकल स्ट्राइक हो ही नहीं है! कांग्रेस के इन सब बयानबाजी को वीके सिंह ने पुलिंदा बताया है! विकी सिंह का कहना है कि सेना में तो मैं भी था तो कांग्रेस ने किया किसी की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक करवाई!

जनरल वीके सिंह ने अपनी बात को रखते हुए कहा कि कांग्रेस झूठ बोलना जानती है झूठ के अलावा कुछ नहीं बोलती! आखिर कब सर्जिकल स्ट्राइक हुई सेना में तो मैं भी था मुझे तो बता दो कहां सर्जिकल स्ट्राइक हुई है! इतना कहा की कांग्रेस ने लगता है किसी और से सर्जिकल स्ट्राइक कर वाली है! पूर्व आर्मी प्रमुख वीके सिंह का कहना है कि किस सेना में तो मैं भी था मेरे सामने तो कभी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुए अगर हुए हैं तो काग्रेस कम से कम मुझे तो बता दें!

RTI से आया जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दें सन 2018 में आईटीआई से पता चला कि जब उनसे पूछा गया कि 2016 से पहले क्या कभी कोई सर्जिकल स्ट्राइक हुई है तो उनका जवाब आया था 2016 से पहले कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई! आर्मी के डीजीएमओ ने कहा!