मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए बंगाल में ममता बनर्जी ने खेला बड़ा दांव

West Bengal Politics BJP-TMC: एक तरफ, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करके, पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ी जीत हासिल की। दूसरी ओर, जी -7 शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात के बाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इतने नाराज हुए कि उन्होंने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कश्मीर को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा लिए गए फैसले का विरोध किया। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। बीजेपी की राह पर ममता बनर्जी की पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है। अब तृणमूल कांग्रेस भी भारतीय जनता पार्टी की राह पर चलती दिख रही है। हाल ही में, हुगली में एक टीएमसी विधायक प्रवीण घोषाल ने शिव मंदिर की स्थापना की। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग भी वहां मौजूद थे। जय श्री राम के जवाब में… एक तरफ बीजेपी जय श्री राम के नारे लगा रही है। दूसरी ओर, अब ममता बनर्जी की पार्टी ने भाजपा को टक्कर देने के लिए 'जय श्री राम' के जवाब में 'हर हर महादेव' के नारे लगाए। खास बात यह है कि शिव मंदिर की स्थापना के साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 'हर हर महादेव' के नारे भी लगाए। जिसकी वजह से बंगाल की राजनीति में हलचल मची हुई है। भाजपा ने टीएमसी पर धर्म की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। जिसके बाद अब बीजेपी और टीएमसी एक बार फिर आमने-सामने हैं।
 

मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए बंगाल में ममता बनर्जी ने खेला बड़ा दांव

West Bengal Politics BJP-TMC: एक तरफ, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करके, पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ी जीत हासिल की। दूसरी ओर, जी -7 शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात के बाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इतने नाराज हुए कि उन्होंने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कश्मीर को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा लिए गए फैसले का विरोध किया। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

बीजेपी की राह पर ममता बनर्जी की पार्टी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है। अब तृणमूल कांग्रेस भी भारतीय जनता पार्टी की राह पर चलती दिख रही है। मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए बंगाल में ममता बनर्जी ने खेला बड़ा दांव हाल ही में, हुगली में एक टीएमसी विधायक प्रवीण घोषाल ने शिव मंदिर की स्थापना की। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग भी वहां मौजूद थे।

जय श्री राम के जवाब में…

एक तरफ बीजेपी जय श्री राम के नारे लगा रही है। दूसरी ओर, अब ममता बनर्जी की पार्टी ने भाजपा को टक्कर देने के लिए 'जय श्री राम' के जवाब में 'हर हर महादेव' के नारे लगाए। मोदी सरकार को टक्कर देने के लिए बंगाल में ममता बनर्जी ने खेला बड़ा दांव खास बात यह है कि शिव मंदिर की स्थापना के साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 'हर हर महादेव' के नारे भी लगाए। जिसकी वजह से बंगाल की राजनीति में हलचल मची हुई है। भाजपा ने टीएमसी पर धर्म की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। जिसके बाद अब बीजेपी और टीएमसी एक बार फिर आमने-सामने हैं।