Fodder scam case: चारा घोटाला: 4 जनवरी को लालू को होगी सजा हुआ ऐलान! राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद को चारा घोटाले के मामले में सजा का ऐलान गुरुवार को 4 जनवरी को किया जाएगा! 3 जनवरी की तारिक को सीबीआई अदालत सजा सुनाने वाली थी! परन्तु एडवोकेट विंदेश्‍वरी प्रसाद की मृत्‍यु के चलते सजा की घोषणा एक दिन के बाद दी जाने एलान किया!

Fodder scam case-

अदालत ने मामले में 23 दिसंबर को सुनाए गए अदालत के फैसले के खिलाफ जाने पर लालू के बेटे तेजस्‍वी यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह और मनोज झा को भी दोषी पाया है! तीनों नेताओं को 23 जनवरी को अदालत में पेश होने को आदेश दिया गया था! इस मामले में 23 दिसंबर को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा! तीन आइएएस अधिकारी वित्त आयुक्त फूलचंद सिंह, पशुपालन विभाग के तत्कालीन सचिव बेक जूलियस अन्य वरिष्ठ अधिकारी महेश प्रसाद के अलावा पशुपालन विभाग के अधिकारी कृष्ण कुमार प्रसाद, सुबीर भट्टाचार्य एवं आठ चारा आपूर्तिकर्ताओं को दोषी करार देकर जेल भेज दिया था!

fodder scam case

यह मामला देवघर जिले के कोषागार से 84.5 लाख रुपये की निकासी में हुए घोटाले का है! मामले की सुनवाई 13 दिसंबर को समाप्‍त हुई थी! इससे पहले चाईबासा कोषागार से 37 करोड़ 70 लाख रुपये अवैध ढंग से निकासी करने का मामला है! चारा घोटाले के एक अन्य मामले में लालू यादव, जगदीश शर्मा, राणा, पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा समेत! इनमें से आज के मामले के अनेक आरोपियों को सजा हो चुकी है!

देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये के फर्जीवाड़े से जुड़े इस मुकदमे में कारवाई हुई! 23 दिसंबर को न्यायाधीष शिवपाल सिंह ने! बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा, बिहार के पूर्व मंत्री विद्या सागर निषाद, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चैधरी, सरस्वती चंद्र को निर्दोष करार देते हुए बाइज़्ज़त बरी कर दिया गया था!

और पढ़े-

इस अंदाज़ में विराट ने बनाया अनुष्का के साथ नया साल वायरल हुई तस्वीरें!

celebrate new year

bholi bhali punjaabanलेटेस्ट वायरल: कॉकटेल का नाम रखा “भोली भाली पंजाबन!”

 

 

 

//platform.twitter.com/widgets.js

By dp

You missed