साल भर जोड़े थे पैसे और Amazon ने युवक को भेज दिया नकली I-phone 11

0
62

Man Receive Iphone 11 Clone Via Amazon: एक मिडिल क्लास फैमिली में जन्म लेने वाला हर एक बच्चे का सपना होता है की वह अपने जीवन में I-Phone ले सके. कुछ लोगों का यह सपना पूरा भी होता है और कुछ लोगों का नहीं भी पूरा होता. ऐसे में क्या हो अगर आप पुरे एक साल तक अपनी पाई-पाई जमा करें और बदले में आपको नकली I-Phone पकड़ा दिया जाए.

ऐसा ही हुआ दिल्ली के रहने वाले आशीष के साथ, आशीष एक ‘Raph’ नाम का Youtube Channel चलाते हैं. परन्तु अभी उससे इतनी कमाई नहीं होती जिस वजह से वह नौकरी भी करते हैं. साल भर उन्होंने I-Phone 11 के लिए पाई-पाई करके पैसे जोड़े थे. ऐसे में उन्हें इंतजार था तो एक Best Offer Sale का ऐसे में जब Amazon Great Indian Festival Sale आई तो उन्होंने 48000 में I-Phone 11 बुक कर दिया.

आशीष ने 64GB Variant Book किया था परन्तु जब उन्होंने पैकेट खोला तो उसमे से उसे 256GB Variant मिला. डब्बा बाहर से बुरी तरह Scratch वाला था और देखने में वो Apple की Packing नहीं थी. ऐसे में जब आशीष ने डब्बे के अंदर देखा था I-Phone 11 पर KK Branding थी. जबकि I-Phone पर ऐसी कोई Branding नहीं होती. इसके साथ ही मोबाइल फ़ोन पर दो Tempered Glass चढ़े हुए थे.

फ़ोन पहले से Login था उसमे TikTok, Facebook आदि Apps पहले से ही Installed थी. आशीष तुरंत समझ गया की उसके साथ Fraud हो गया हैं. उसने Amazon से संपर्क किया और Unboxing Video Proof भी भेजा Amazon ने मदद करने का पूरा आश्वासन दिया की हम आपका प्रोडक्ट ले लेंगे. जबकि Pickup Boy एक के बाद एक लगातार 3 बार नकली Iphone 11 लेकर जाने से मना कर दिए.

लड़के ने तुरंत Amazon के खिलाफ एक F.I.R. Register करवाई वहां पर Amazon की तरफ से 3 बन्दे आये उन्होंने यह माना की यह नकली I-Phone 11 है. उसके बाद भी उन्होंने नकली I-Phone 11 लेजाने से मना कर दिया. अब Amazon ने आशीष का Account Ban कर दिया है जिस वजह से अब वह Return या Refund को लेकर कुछ नहीं कर पा रहे. इसलिए आशीष का कहना है की अब वह Consumer Court का रुख करेंगे. मोदी सरकार द्वारा Consumer Protection Bill Pass होकर अब कानून बन चूका हैं.

आशीष के पास Amazon के साथ हुई बात चीज की सभी Audio Record Details मजूद हैं, इसके साथ ही आशीष के पास Delivery Boy और Pickup Boy के साथ हुई बातचीत की भी Video मजूद हैं. ऐसे में आशीष Consumer Court में अपना पक्ष पूरी मजबूती के साथ रख सकते हैं. लेकिन यह एक सीख हैं उन लोगों के लिए जो थोड़े से Discount के लालच में अपने साल भर की बचाई हुई जमा-पूंजी दांव पर लगा देते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here